ईश्वर से जुड़ने का सशक्त माध्यम है संगीत

शिवांगी संगीत महाविद्यालय में सोमवार को विश्व संगीत दिवस के अवसर पर आनलाइन संगीत प्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:15 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:15 AM (IST)
ईश्वर से जुड़ने का सशक्त माध्यम है संगीत
ईश्वर से जुड़ने का सशक्त माध्यम है संगीत

मेरठ,जेएनएन। शिवांगी संगीत महाविद्यालय में सोमवार को विश्व संगीत दिवस के अवसर पर आनलाइन संगीत प्रभात कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत एश्वर्या सिंह ने सरस्वती वंदना से की। इसके बाद योगी गुरु शिव के पंचाक्षर स्तोत्र पर इप्सा और अदिति ने कथक की नृत्य प्रस्तुति दी। पंचाक्षरी स्तोत्र नम: शिवाय पर आधारित है, जो पंच तत्वों से बना है। वहीं, अमन शर्मा और पुष्कर शर्मा ने राग भीमपलासी पर ढोलन मेरे घर आए पर शास्त्रीय गायन की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम के अंत में निदेशक ऋचा शर्मा ने कहा कि संगीत ईश्वर से जुड़ने का सशक्त माध्यम है। इस दौरान प्राधानाचार्य राजा बलूनी, रुचि बलूनी भी उपस्थित रहे। मंच संचालन प्रेरणा शर्मा ने किया।

अच्छे करियर के लिए अच्छा कालेज चुनें : अरविद मिश्रा: नगीन ग्रुप आफ स्कूल्स ने आनलाइन करियर मेला आयोजित किया। इसमें महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए सीबीएसई के अधिकारी अरविद मिश्रा, टाइम संस्थान के निदेशक राजीव कुकरेजा व करियर लांचर के एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट अनुभव राखेजा मौजूद रहे। पहले स्लाट में सुबह नौ से साढ़े दस बजे तक विज्ञान और दूसरे स्लाट में वाणिज्य और मानविकी के विद्यार्थियों ने आनलाइन जुड़कर प्रश्न पूछे। अरविद मिश्रा ने आइआइटी व एनआइआइटी में प्रवेश प्रक्रिया के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अच्छे करियर के लिए अच्छे कालेज का चुनाव करना चाहिए। विद्यालय के निदेशक डा. विशाल जैन, प्रधानाचार्य विभा गुप्ता, पारोमिता दास, दीपेंद्र दीक्षित, अंकित अरोड़ा, गौरव शर्मा, आशीष पटेल आदि मौजूद रहे।

समयपुर में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यायल में योग शिविर में विधायक सत्यवीर त्यागी ने ग्रामवासियों के साथ योगाभ्यास किया। इस मौके पर भंवर सिंह तोमर, योगेन्द्र तोमर, लीले वर्मा,गौरव शर्मा, हर्ष शर्मा,दीपक तोमर,नितिन योगी, आदि लोग उपस्थित रहे। उधर,आदि गुरु शंकराचार्य चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा नंगलामल में आदि गुरु शंकराचार्य परिसर में 7वां विश्व योग दिवस बनाया गया जिसका संचालन योग गुरु कृष्णपाल तोमर ने योगाभ्यास कराकर किया गया। कार्यक्रम में सीओ किठौर ब्रजेश सिंह मुख्य अतिथि रहे। इसके बाद परिसर में पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम में ऋषभ शर्मा, अमित फौजी,गजेंद्र सिंह,तेजपाल सिंह,प्रो. कपिल शर्मा, गजे सिंह, ऋषि पाल कस्तला, पियूष शर्मा,ट्रस्ट के अध्यक्ष दीपक महाराज ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी