धमकाकर की थी बेइज्जती, बदला लेने को संजय की कर दी हत्‍या Meerut News

सुभारती विवि के कुलाधिपति के निजी सचिव संजय गौतम हत्याकांड में पुलिस ने पांच हत्यारोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 09:58 AM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 03:36 PM (IST)
धमकाकर की थी बेइज्जती, बदला लेने को संजय की कर दी हत्‍या Meerut News
धमकाकर की थी बेइज्जती, बदला लेने को संजय की कर दी हत्‍या Meerut News

मेरठ, जेएनएन। बागपत रोड पर सीमेंट गोदाम के सामने शनिवार को सरेराह हुई सुभारती विवि के कुलाधिपति के निजी सचिव संजय गौतम हत्याकांड में पुलिस ने पांच हत्यारोपितों को गिरफ्तार किया है। जबकि तीन मुख्य हत्यारोपित अभी पुलिस पकड़ से दूर हैं। अभी तक पांचों से हुई पूछताछ में इतना ही प्रकाश में आया है कि फरार विनीत और सागर उर्फ राजपाल की संजय गौतम ने धमकाकर बेइज्जती की थी, जिसका बदला लेने के लिए हत्या को अंजाम दिया गया। वहीं क्राइम ब्रांच और टीपीनगर थाना पुलिस फरार तीनों हत्यारोपितों की तलाश में दबिश दी रही है, हालांकि पुलिस तीनों के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है। पुलिस ने हत्या में शामिल बाइक भी बरामद की है।

आठ हमलावरों ने घेरकर मारा था
ब्रह्रमपुरी थाना क्षेत्र के पंजाया निवासी संजय गौतम पुत्र श्रीकृष्ण गौतम सुभारती विवि के कुलाधिपति स्तुति कक्कड़ के निजी सचिव थे। शनिवार शाम को संजय ड्यूटी खत्म कर बाइक से अपने घर जा रहे थे। बागपत रोड पर सीमेंट गोदाम के सामने तीन बाइक सवार आठ हमलावर युवक आए और संजय को घेरकर तमंचे से सिर में मारकर घायल किया। उसके बाद हमलावरों ने संजय के सिर में ईंट से ताबड़तोड़ वार कर मौत के घाट उतार दिया। हत्या का केस रवि गौतम की तहरीर पर दर्ज हुआ था।

विवि के गेट से बाहर का रास्‍ता दिखाया था
एसओ दिनेश चंद्र ने बताया कि जांच पड़ताल शुरु हुई तो हमलावरों के नाम प्रकाश में आने लगे। पुलिस ने गोलू उर्फ विशाल दहिया, रोहित प्रधान, रोहित उर्फ आदित्य उर्फ सिद्धू, आकाश और अभिशेष को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मुख्य आरोपित पूठा गांव निवासी विनीत, गांव टिमकिया निवासी सागर उर्फ राजपाल और पल्लवपुरम फेज वन निवासी लक्की अभी फरार हैं। पकड़ में आए हमलावरों ने पुलिस को बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व विनीत और सागर उर्फ राजपाल सुभारती विवि के गेट के अंदर खड़े थे, जहां संजय गौतम ने दोनों को धमकाकर गेट से बाहर कर दिया। दोनों युवकों ने अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए बाकी दोस्तों से बातचीत कर शनिवार को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने बताया कि फरार विनित पर पूर्व में भी एक व्यक्ति की हत्या का आरोप लगा था।

दिन में विवि के छात्र, शाम को हो गए बाहरी

रविवार दिन में एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने गिरफ्तार पांचों हमलावरों से पूछताछ के बाद बताया था कि हत्यारोपित विनीत ने अपने दोस्तों से कहा था कि सुभारती विवि का एक व्यक्ति है, जिसने फीस ली है, उसको सबक सिखाना है। क्राइम ब्रांच के दफ्तर में एसपी सिटी और अन्य अधिकारियों ने हमलावरों से पूछताछ की। जिसके बाद शाम को सीओ और एसओ ने बताया कि एक भी हमलावर विवि का छात्र नहीं हैं, मगर वह विभिन्न कोर्सो की अन्यों जगहों से तैयारी कर रहे हैं। शनिवार को हत्याकांड के बाद भी बताया गया था कि हत्या में विवि के छात्रों की भूमिका प्रकाश में आई है, जिनकी पहचान सीसीटीवी फुटेज से हुई है। इस प्रकरण में एसपी सिटी का कहना था कि अभी पूछताछ चल रही है, कुछ कहा नहीं जा सकता।

रवि ने किया अंतिम संस्कार
रवि गौतम ने बताया कि उसने अपने पिता संजय गौतम का सूरज कुंड शमशान घाट पर अंतिम संस्कार किया था। घटना के पर नाते-रिश्तेदार और उत्तराखंड से रवि की ननिहाल से भी परिजन पहुंच गए थे। मृतक की पत्‍नी कई बार बेहोश हुई, जिन्हें परिवार के सदस्यों ने बामुश्किल संभाला।

संजय को देनी थी शादी की सिल्वर जुबली पार्टी
संजय गौतम की पत्‍नी पूनम और 22 वर्षीय पुत्र रवि गौतम ही हैं। रवि ने बताया कि वह नोयडा की एक कंपनी में इंजीनियर हैं। घर पर माता-पिता ही रहते थे। अगले वर्ष माता-पिता की शादी की सिल्वर जुबली पार्टी होनी थी, जिसको लेकर तैयारी हो रही थी। पार्टी के बाद रवि अपने माता-पिता को टूरिस्ट जगह पर घुमाने ले जाना था। पिता संजय की बस यही इच्छा थी कि रवि बड़ा आदमी बने। मां-बेटे और अन्य रिश्तेदारों का रोकर बुरा हाल है।

इनका कहना है
एक भी हमलावर सुभारती विवि का छात्र नहीं है, बेइज्जती का बदला लेने के लिए विनीत और सागर उर्फ राजपाल ने दोस्तों संग मिलकर हत्या को अंजाम दिया। फरार तीनों की भी गिरफ्तारी को टीम लगी हैं।
- चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ ब्रह्रमपुरी। 

chat bot
आपका साथी