पालिका ने नगर के साथ सीएचसी को किया सैनिटाइज

शासनादेश पर स्थानीय निकाय की ओर से संक्रमण से बचाव की कवायद में स्वच्छता व सैनिटाइजेशन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:56 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:56 PM (IST)
पालिका ने नगर के साथ सीएचसी को किया सैनिटाइज
पालिका ने नगर के साथ सीएचसी को किया सैनिटाइज

मेरठ,जेएनएन। शासनादेश पर स्थानीय निकाय की ओर से संक्रमण से बचाव की कवायद में स्वच्छता व सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। बुधवार को नगर के विभिन्न मोहल्लों के साथ ही सीएचसी को भी सैनिटाइज किया गया।

नगर पालिका की ओर से नालियों की सफाई एवं कूड़ा निस्तारण के साथ ही सैनिटाइज का छिड़काव कराया जा रहा है। बुधवार को नगर के मोहल्ला कल्याण सिंह, मोहल्ला तिहाई एवं मुख्य मार्ग व गलियों में पालिका कर्मचारियों द्वारा सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया।

सीएचसी पर भी सैनिटाइज का किया छिड़काव

सीएचसी पर टीकाकरण व कोरोना की जांच के लिए प्रतिदिन सैकड़ों लोगों की भीड़ रहती है। इसी के मद्देनजर नगर पालिका की ओर से सीएचसी पर सैनिटाइजेश किया गया। ईओ सुनील कुमार ने बताया कि नियमित नालियों की सफाई, सैनिटाइजेशन व नालियों में कीटनाशक डाला जा रहा है।

उधर, फलावदा नगर पंचायत की ओर से बुधवार को स्वच्छता के क्रम में मुख्य मार्ग व गली-मोहल्लों में सैनिटाइज का छिड़काव कराया गया। चेयरमैन अब्दुस समद ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव व ईद को देखते हुए अभियान चलाया जा रहा है। मवाना में एक व देहात क्षेत्र में 11 संक्रमित: मवाना में कई दिनों बाद बुधवार को कोरोना से राहत देने वाले आंकड़े आए हैं। 80 लोगों की जांच में नगर में एक और देहात में 11 संक्रमित निकले। जो पखवाड़ा भर से डरा रहे आंकड़ों के बाद सकून देने वाला रहा।

गत दिवस सीएचसी मवाना पर 80 लोगों की सैंपलिग हुई थी जिसमें नगर में एक और देहात के गांवों में 11 लोग संक्रमित निकले। जिन्हें घर पर ही क्वारंटाइन कर दवा दी गयी। वहीं, परीक्षितगढ़, फलावदा, हस्तिनापुर समेत अन्य सीएचसी क्षेत्र में यह आकड़ा जरूर राहत भरा है।

पिछले एक सप्ताह में निकले संक्रमित -5 मई को 15

-6 मई को 35

-7 मई को 55

-8 मई को 82

-9 मई को 38

-10 मई को 67

-11 मई को 51 संक्रमित निकले थे।

chat bot
आपका साथी