निगम कर सकता है शहीद मेजर के नाम सड़क और पार्क का नामकरण

पुलवामा में शहीद हुए श्रद्धापुरी निवासी मेजर केतन शर्मा के नाम सड़क और पार्क का नाम रखे जाने की घोषणा पर अमल नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:00 AM (IST)
निगम कर सकता है शहीद मेजर के नाम सड़क और पार्क का नामकरण
निगम कर सकता है शहीद मेजर के नाम सड़क और पार्क का नामकरण

मेरठ, जेएनएन। पुलवामा में शहीद हुए श्रद्धापुरी निवासी मेजर केतन शर्मा के नाम सड़क और पार्क का नाम रखे जाने की घोषणा पर अमल नहीं हो पाया है। मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा तो शासन ने आदेश दिया। अब एमडीए ने बताया कि श्रद्धापुरी कालोनी निगम को हस्तांतरित कर दी गई है। निगम यह काम कर सकता है। शहीद को सम्मान नहीं दिए जाने से स्थानीय लोग और शहीद के स्वजन नाराज हैं। कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजा गया था। एमडीए को निर्देश दिया गया तो एमडीए सचिव ने जिला प्रशासन को अपना जवाब भेज दिया। उन्होंने इसका जिम्मा नगर निगम पर डाल दिया है। निगम चाहे तो नामकरण कर दे, प्राधिकरण को कोई आपत्ति नहीं है।

प्रस्ताव तैयार, बस बैठक का इंतजार

महापौर सुनीता वर्मा ने बताया कि शहीद मेजर केतन शर्मा के नाम पर सड़क और उनके आवास के पास स्थित पार्क का नामकरण करने का प्रस्ताव तैयार है। बैठक में प्रस्ताव पारित कर जल्द ही उद्घाटन भी किया जाएगा।

शहीद सैनिकों की मूर्ति लगाने को नोडल नामित

: शहीद सैनिकों के गांवों में शहीद सैनिकों की मूर्ति स्थापित की जाएंगी। सभी जिला पंचायतों के अपर मुख्य अधिकारियों के माध्यम से प्रस्ताव भेजे जाएंगे। इन प्रस्तावों को प्राप्त करके उनपर कार्रवाई कराने के लिए शासन ने नोडल अधिकारी की तैनाती की है। पंचायती राज अनुभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने सभी जनपदों के डीएम, सीडीओ समेत सभी संबधित विभागों को अवगत कराया कराया है कि जिला पंचायत अनुश्रवण प्रकोष्ठ के उप निदेशक अरविद कुमार राय को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। नोडल अधिकारी को जल्द कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी