मेरठ में नगर निगम का दोहरा रवैया, इस क्षेत्र में अतिक्रमण के नाम पर किसी को बख्शा, कहीं खूब चली जेसीबी

मेरठ में नगर निगम की टीम ने मंगलवार को कंकरखेड़ा क्षेत्र में खिर्वा रोड सरधना रोड और प्राइवेट कालोलियों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। इस दौरान लोगों ने आरोप लगाया कि नगर निगम की टीम ने सिफारिश और जान-पहचान के चलते कई जगह अतिक्रमण को बख्‍श दिया गया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:16 AM (IST)
मेरठ में नगर निगम का दोहरा रवैया, इस क्षेत्र में अतिक्रमण के नाम पर किसी को बख्शा, कहीं खूब चली जेसीबी
मेरठ में नगर निगम की टीम ने मंगलवार को कंकरखेड़ा क्षेत्र में अतिक्रमण हटवाया

मेरठ, जागरण संवाददाता। नगर निगम की टीम ने मंगलवार को कंकरखेड़ा में दोहरे रवैया अपनाते हुए अतिक्रमण अभियान चलाया। टीम के सरधना रोड, खिर्वा रोड और कालोनियों में चलाए गए अभियान के दौरान अतिक्रमण करने वालों में किसी को बख्शा गया, तो किसी का निर्माण नेस्तानाबूद कर दिया गया। कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया। आरोप लगाया कि नगर निगम की टीम ने सिफारिश और जान-पहचान के चलते अधिकांश लोगों के अतिक्रमण को छुआ तक नहीं है, बाकी अतिक्रमण को तोड़ दिया गया।

मंगलवार को नगर निगम की टीम में सहायक नगरायुक्त इंद्र विजय सिंह, प्रवर्तन दल से शक्ति सिंह मलिक, कर अधीक्षक कैलाश व लेखपाल आदि शामिल थे। टीम जेसीबी मशीन के साथ कंकरखेड़ा पहुंची। इस दौरान टीम का कुछ लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन टीम ने कई प्राइवेट कालोनियों समेत सड़क किनारे रखे खोखे, टीन शेड, फड़ व अन्य घेराबंदी पर जेसीबी से प्रहार किया। एक-एक कर ऐसे अतिक्रमण को तोड़ा गया, जिनसे यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। मगर, निगम की टीम ने यहां किसी को बख्शा गया, तो किसी का निर्माण तोड़ दिया। 

लोगों के विरोध के बाद लौट गई टीम

बटजेबरा गांव निवासी 65 वर्षीय मांगेराम का कंकरखेड़ा थाने के पास चाय का खोखा था। पास ही नगर निगम नाले के ऊपर लोहे के बने दो अन्य खोखे भी रखे हैं। मगर, टीम ने मांगेराम के खोखे को जेसीबी मशीन से तोड़ दिया। जबकि बाकी दोनों खोखे सही सलामत छोड़ दिए गए। कुछ लोगों ने इसका भी विरोध किया। लोगों का कहना था कि जब अतिक्रमण अभियान में एक पर कार्रवाई और दो को बख्शीश, यह दोहरा रवैया नहीं चलेगा। इसी तरह लक्ष्य हास्पिटल के पास दुकानों के बाहर सड़क तक रैंप बनी हुई हैं, जिसको तोड़ने टीम पहुंची, यहां भी टीम ने बाकी को छोड़ एक रैंप को तोड़ने का प्रयास किया, जिसका लोगों ने विरोध किया तो टीम को वापस लौटना पड़ा। उसके बाद टीम खिर्वा रोड पर शिव चौक से हाईवे की ओर के खोखे, दुकानों के बाहर टीन शैड को तोड़ना शुरू किया, इस बीच कई दुकानों के बाहर का अतिक्रमण नहीं तोड़ा। कई जगह विरोध किया गया। खिर्वा रोड पर ही एक प्राइवेट कालोनी में टीम ने कई प्लाट की नींव को तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी