नगर निगम ने तोड़े अवैध निर्माण, होर्डिग्स उतारे

सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय के नेतृत्व में प्रवर्तन दल ने मंगलवार को हापुड़ रोड से अतिक्रमण हटाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:00 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:00 AM (IST)
नगर निगम ने तोड़े अवैध निर्माण, होर्डिग्स उतारे
नगर निगम ने तोड़े अवैध निर्माण, होर्डिग्स उतारे

मेरठ, जेएनएन। सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय के नेतृत्व में प्रवर्तन दल ने मंगलवार को हापुड़ रोड पर अतिक्रमण व अवैध होर्डिग्स के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान कुछ स्थानों पर कार्रवाई का विरोध हुआ, लेकिन प्रवर्तन दल ने किसी की नहीं सुनी।

सुबह 10 बजे नगर निगम प्रवर्तन दल जेसीबी, एलिवेटर और ट्रैक्टर-ट्राली लेकर पशु अस्पताल पहुंची। टीम ने अस्पताल की दीवार के सहारे लगे लोहे के दो खोखे तोड़कर जब्त कर लिए। सड़क पर अवैध रूप से निर्मित कई निर्माणों को भी ध्वस्त किया। नगर निगम टीम ने सूरजकुंड चौराहे पर पशुओं को बांधने के दर्जनों लोहे के खूंटे तोड़े। साथ ही कई स्थानों पर अवैध विज्ञापन पट हटवाकर जब्त कर लिए गए। प्रवर्तन दल अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान ने बताया कि अभियान में करीब 200 अवैध विज्ञापन पट जब्त किए गए हैं। इसके अलावा करीब आठ अवैध निर्माण तोड़े गए। अभियान के दौरान एक टेलीफोन पोल हटाए जाने को लेकर कांग्रेस महानगर अध्यक्ष व पूर्व पार्षद जाहिद अंसारी ने आपत्ति जताई है। उनका कहना था कि हटाने से पहले चेक करना चाहिए था कि कहीं टेलीफोन लाइन तो नहीं जुड़ी है। कुछ स्थानों पर लोगों ने समय की मांग की। अभियान एल ब्लाक तिराहे तक हापुड़ रोड की एक साइड चलाया गया। इसमें प्रमुख रूप से कर निरीक्षक विवेक, सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक, जसवंत तोमर सूबेदार जगबीर सिंह, हवलदार रूपेश कुमार आदि शामिल रहे।

जनसमस्या को लेकर व्यापारी एसडीएम से मिले : संयुक्त व्यापारी एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को एसडीएम कमलेश गोयल से मिला और पथ प्रकाश व्यवस्था समेत कई समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया।

अध्यक्ष शैवाल दुबलिश के नेतृत्व में दिय ज्ञापन में सुभाष चैक से लेकर ईदगाह, बडे महादेव मन्दिर तक लगी स्ट्रीट लाइटें नगर पालिका के जेनरेटर से जुड़वाने व कई जगहों पर खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट ठीक कराने व उत्सव मंडप के सामने रोडवेज बस का स्टापेज बनवाने की मांग की है। एसडीएम से मिलने वालों में मोहम्मद नदीम, राजबीर चौधरी आदि थे।

chat bot
आपका साथी