मुकुल ने जीती 11 हजार की इनामी कुश्ती

मवाना के मोहल्ला कल्याण सिंह स्थित राजो वाला बाग में चार दिवसीय दंगल का शुक्रवार को समापन हो गया। 11 हजार की कुश्ती नगर के मोहल्ला मुन्नालाल निवासी पहलवान मुकुल वाल्मीकि ने जीती।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:45 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:47 PM (IST)
मुकुल ने जीती 11 हजार की इनामी कुश्ती
मुकुल ने जीती 11 हजार की इनामी कुश्ती

मेरठ, जेएनएन। मवाना के मोहल्ला कल्याण सिंह स्थित राजो वाला बाग में चार दिवसीय दंगल का शुक्रवार को समापन हो गया। 11 हजार की कुश्ती नगर के मोहल्ला मुन्नालाल निवासी पहलवान मुकुल वाल्मीकि ने जीती। पूर्व मंत्री प्रभुदयाल वाल्मीकि ने विजयी पहलवान मुकुल को सम्मानित किया।

दंगल के संयोजक कालूराम ठेकेदार ने बताया कि मोहल्ला मुन्नालाल निवासी मुकुल वाल्मीकि ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व मध्य प्रदेश के पहलवानों को लगातार हराते हुए कुश्ती में विजय का परचम लहराया। दंगल के समापन में पूर्व मंत्री प्रभुदयाल वाल्मीकि मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने 11 हजार की कुश्ती जीतने वाले मुकुल वाल्मीकि का सम्मान किया। विजेता पहलवान मुकुल वाल्मीकि, लोकेंद्र पहलवान को दंगल स्थल से उनके आवास तक ढोल-नगाड़े बजाते हुए ले जाया गया।

चौथे दिन की कुश्ती के आयोजक राजू पहलवान, लोकेंद्र पहलवान मुकुल पहलवान मनोज वाल्मीकि, देवेंद्र सूद, गंगाशरण सूद, अजय खेरवाल आदि ने माला पहनाकर सम्मानित किया।

संस्कृत सम्मेलन को लेकर विचार-विमर्श : मेरठ : संस्कृत के संवर्धन व प्रचार-प्रसार के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय अखिल भारतीय संस्कृत सम्मलेन को लेकर बैठक की जा रही हैं। इसमें संगठन के अखिल भारतीय पदाधिकारियों की ओर से निर्देशों व कार्यकर्ताओं को उनके दायित्व व आयोजन के उद्देश्य आदि के बारे में जानकारी दी जा रही है।

19 से 21 नवंबर तक मेरठ में संस्कृत के संवर्धन को लेकर अखिल भारतीय संस्कृत सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। जिसके आयोजन की तैयारियों में मेरठ प्रात सक्रियता से लगा हुआ है। इसमें प्रातीय पदाधिकारी तय कार्यक्रम के तहत विभिन्न जगहों पर बैठक कर जागरूकता में जुट गए हैं। जिसमें अब तक प्रांत के पांच जिलों में बैठक की जा चुकी हैं। संस्कृत भारती के प्रात संगठन मंत्री गौरव ने बताया कि गुरुवार को मेरठ महानगर की बैठक हुई। संस्कृत भारती की दृष्टि से मेरठ प्रांत में आने वाले बागपत, शामली, मोदीनगर, मेरठ महानगर, मुजफ्फरनगर में बैठक की चुकी हैं। आगे के कार्यक्रम में भावनपुर, खतौली, लक्ष्मीनगर, बुढ़ाना, सरधना, दौराला आदि स्थानों पर बैठक होंगे।

chat bot
आपका साथी