इंटर स्कूल बास्केटबाल चैंपियनशिप में बास्केटबाल में एमपीएस टीम वजेता

कैलाश प्रकाश जन सेवा संस्थान की ओर से आयोजित पांचवीं इंटर स्कूल बास्केटबाल चैंपियनशिप में मेरठ पब्लिक स्कूल की टीम विजेता बनी। फाइनल मुकाबला डीएन इंटर कालेज और एमपीएस के बीच हुआ। एमपीएस टीम ने शुरू से बढ़त को बरकरार रखतें हुए यह मैच 68:28 के बास्केट सेट से जीत लिया। इससे पहले मंगलवार को सुबह पहले क्वार्टरफाइनल मैच में एमपीएस ने वर्धमान एकेडमी को 33:16 से हराया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 04:00 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 04:00 AM (IST)
इंटर स्कूल बास्केटबाल चैंपियनशिप में बास्केटबाल में एमपीएस टीम वजेता
इंटर स्कूल बास्केटबाल चैंपियनशिप में बास्केटबाल में एमपीएस टीम वजेता

मेरठ : कैलाश प्रकाश जन सेवा संस्थान की ओर से आयोजित पांचवीं इंटर स्कूल बास्केटबाल चैंपियनशिप में मेरठ पब्लिक स्कूल की टीम विजेता बनी। फाइनल मुकाबला डीएन इंटर कालेज और एमपीएस के बीच हुआ। एमपीएस टीम ने शुरू से बढ़त को बरकरार रखतें हुए यह मैच 68:28 के बास्केट सेट से जीत लिया। इससे पहले मंगलवार को सुबह पहले क्वार्टरफाइनल मैच में एमपीएस ने वर्धमान एकेडमी को 33:16 से हराया। दूसरे क्वार्टरफाइनल मैच में डीएन इंटर कालेज ने शांति निकेतन को 30:26 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। तीसरे क्वार्टरफाइनल में तक्षशिला पब्लिक स्कूल ने सेंट जोंस को 71:64 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पहले सेमीफाइनल में एमपीएस ने डीएवी को 63:30 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। एमपीएस की ओर से रिशांत ने 18 बास्केट जोड़े। दूसरे सेमीफाइनल में डीएन ने तक्षशिला को 50:31 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि नगर पंचायत परीक्षितगढ़ के चेयरमैन अमित मोहन गुप्ता, जनसेवा संस्थान के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार गुप्ता, सचिव सुभाष चंद्र ने विजेता एमपीएस टीम को 11 हजार रुपये व ट्रॉफी प्रदान किया। उप-विजेता डीएन टीम को 5,100 रुपये मिले। बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार एमपीएस के रिशांत को 2,100 रुपये और आर्मी स्कूल के तुषार सिंह को 1,100 रुपये मिले। तुषार थाइलैंड में हुए अंडर-19 मैच में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे।

ऊंची छलांग में राधिका का नेशनल रिकॉर्ड

मेरठ : छोटी उम्र में ऊंची छलांग लगाने की सफलता का आनंद अलग ही होता है। कुछ ऐसा ही कारनामा दिल्ली पब्लिक स्कूल में कक्षा छह की छात्रा राधिका सैनी ने कर दिखाया है। कक्षा छठी में आने के बाद ही खेल से जुड़ी राधिका ने एथलेटिक्स में कुछ ही महीने के अभ्यास में स्कूल में छा गई। स्कूल से बाहर निकली तो अक्टूबर में सलवान पब्लिक स्कूल गाजियाबाद में आयोजित सीबीएसई की क्लस्टर प्रतियोगिता में 1.25 मीटर की छलांग लगाते हुए स्वर्ण पदक लपका और सीबीएसई नेशनल में स्थान पक्का कर लिया। इसी कड़ी में दो-तीन नवंबर को डीपीएस आगरा में आयोजित द डीपीएस नेशनल एथलेटिक्स मीट में 12 वर्षीय राधिका ने अंडर-17 आयु वर्ग में हिस्सा लेते हुए ऊंची कूद में 1.29 मीटर की छलांग मारी। स्वर्ण पदक के साथ ही यह डीपीएस नेशनल में नया रिकॉर्ड भी बन गया है। फिलहाल राधिका कर्नाटक के देवनागरी में 12 से 16 अक्टूबर तक चल रही सीबीएसई नेशनल एथलेटिक मीट में हिस्सा ले रही हैं।

chat bot
आपका साथी