20 साल से संस्था में तैनात, डेढ़ साल में पार किए 50 लाख

एमपीएस मेन विंग का लिपिक श्रुतिधर त्रिपाठी डेढ़ साल से कालेज की फीस अपने खाते में डलवाकर धोखाधड़ी कर रहा था। आडिट में सामने आया कि इससे पहले भी लिपिक ने मोटी रकम अपने खाते में स्थानातरित की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:32 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:32 AM (IST)
20 साल से संस्था में तैनात, डेढ़ साल में पार किए 50 लाख
20 साल से संस्था में तैनात, डेढ़ साल में पार किए 50 लाख

मेरठ, जेएनएन। एमपीएस मेन विंग का लिपिक श्रुतिधर त्रिपाठी डेढ़ साल से कालेज की फीस अपने खाते में डलवाकर धोखाधड़ी कर रहा था। आडिट में सामने आया कि इससे पहले भी लिपिक ने मोटी रकम अपने खाते में स्थानातरित की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए लिपिक के घर पर दबिश डाली, लेकिन वह नहीं मिला।

मेरठ पब्लिक स्कूल के प्रबंध संचालक विक्रमजीत सिंह ने लिपिक श्रुतिधर त्रिपाठी निवासी सदर दाल मंडी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि पिछले डेढ़ साल में वह स्कूल के छात्रों की फीस से 50 लाख की रकम अपने खाते में ले चुका है। आडिट में इसका पर्दाफाश हुआ है। विक्रमजीत ने बताया कि आरोपित उनके संस्थान में 20 सालों से काम कर रहा था। उस पर उन्हें भरोसा था। इसी भरोसे का फायदा उठाकर उसने फीस की चोरी करनी शुरू कर दी। इंस्पेक्टर देव सिंह रावत का कहना है कि लिपिक के साथ इस चोरी में कोई और तो लिप्त नहीं है, इसकी भी जांच की जाएगी। विवेचक अवकाश पर है इसलिए मुकदमा दर्ज होने के बाद से जांच आगे नहीं बढ़ी है। काफी पुलिस बल किसान आदोलन में लगा हुआ है। जल्द ही विवेचना शुरू की जाएगी। कालेज प्रबंधन को भी नोटिस भेजकर सभी साक्ष्य मागे जाएंगे।

मोबाइल की दुकान में चोरी : ताला तोड़कर दुकान से लाखों रुपये के मोबाइल समेत अन्य सामान चोरी कर लिया गया। वारदात के बाद लौटते समय गली में लगे सीसीटीवी कैमरों की वीडियो फुटेज में बदमाश दिखाई दे रहे हैं। पुलिस उसी आधार पर आरोपितों की तलाश कर रही है।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के लक्खीपुरा जामिया चौक निवासी अनीस की क्षेत्र में ही मोबाइल रिपेयरिग की दुकान है। इसके अलावा उसने दुकान पर नये मोबाइल व एसेसरीज भी रखी है। प्रतिदिन की तरह रविवार रात वह दुकान बंद कर घर चला गया था। देर रात बदमाश शटर का ताला तोड़कर दुकान में घुस गए। बदमाश दुकान से मोबाइल, एसेसरीज समेत लाखों रुपये का सामान लेकर चले गए। सोमवार सुबह टूटे ताले देखकर पड़ोसियों ने अनीस को सूचना दी। इसी बीच पुलिसकर्मी भी पहुंच गए। उन्होंने आसपास के क्षेत्र की फुटेज खंगाली तो बदमाश लौटते समय गली में लगे सीसीटीवी कैमरों में दिखाई दिए। अनीस ने अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध तहरीर दी है। लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी उत्तम सिंह राठौर का कहना है कि फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है, जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर उनसे माल बरामद कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी