सांसद ने मेरठ में टेक्सटाइल पार्क की स्थापना को स्मृति ईरानी को लिखा पत्र

केंद्र सरकार ने बजट में देश में सात टेक्सटाइल पार्को की स्थापना की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:45 AM (IST)
सांसद ने मेरठ में टेक्सटाइल पार्क की स्थापना को स्मृति ईरानी को लिखा पत्र
सांसद ने मेरठ में टेक्सटाइल पार्क की स्थापना को स्मृति ईरानी को लिखा पत्र

मेरठ, जेएनएन। केंद्र सरकार ने बजट में देश में सात टेक्सटाइल पार्को की स्थापना की घोषणा की है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मेरठ में टेक्सटाइल पार्क की स्थापना के लिए कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखा है। मेरठ के उद्यमी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। सांसद ने कहा है कि मेरठ में टेक्सटाइल उद्योग काफी पुराना है। यहां इससे सीधे तौर पर लगभग तीन लाख लोग जुड़े हैं। देश-विदेश में यहां से कपड़ा निर्यात होता है। कपड़े के डिजायन, रंगाई, बुनाई और ब्रांडिग के लिए वस्त्र मंत्रालय का बुनकर सेवा केंद्र भी यहां पर है। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के तहत 40 जिलों में कार्य करने वाला खादी ग्रामोद्योग आयोग का कार्यालय भी मेरठ में है। सांसद ने कहा है कि उक्त आधारभूत ढांचा होने से मेरठ में नए टेक्सटाइल पार्क की स्थापना करना सही कदम होगा। मेरठ में ढ़ाई से तीन लाख लाख पावर लूम मशीनें हैं। यहां से बेडशीट, कवर आदि पूरे देश में सप्लाई की जाती हैं।

नर्सिग के नए छात्रों ने ली जनसेवा की शपथ

मेडिकल के नìसग कालेज में मंगलवार को नौवा द्वीप प्रज्वलन समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में नर्सिग के नए छात्रों को जनसेवा की शपथ दिलाई गई और उन्हें एप्रन पहनाया गया। साथ ही छात्रों को बतौर स्वास्थ्यकर्मी के कार्यो व जिम्मेदारियों के बारे में बताया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि चौ. चरणसिंह विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति प्रो. वाई विमला व विशिष्ट अतिथि मेडिकल कालेज के प्राचार्य ज्ञानेंद्र कुमार रहे। उन्होंने संयुक्त रूप से मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। बाद में नर्सिग के नए सत्र के करीब सौ छात्र-छात्राओं को आधुनिक नर्सिग की संस्थापक प्लोरेंस नाइटेंगिल के चित्र के समक्ष शपथ दिलाई गई। उधर, सोमदत्त सिटी निवासी पंकज जैन ने अपने दिवगंत बेटे अमित जैन की स्मृति में पिछले वर्ष के टापर्स को नकद 11 हजार रुपये व मेडल भेटकर सम्मानित किया। वे यह कार्य पिछले पांच वर्षो से कर रहे हैं। इस दौरान डा. केएन तिवारी (एसआइसी), डा. रचना चौधरी, डा. धीरज राज, डा. दिनेश राणा, डा. सुभाष सिंह, डा. योगिता सिंह, एंजलिना जार्ज आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी