सांसद मलूक नागर ने की पहल, संसद में गूंजा हस्तिनापुर को सर्किट में शामिल करने का मुद्दा

लोकसभा सदस्य मलूक नागर ने सोमवार को संसद में स्वदेश दर्शन योजना के तहत हस्तिनापुर को सर्किट में शामिल करने और कोरोना की तीसरी संभावित लहर से बचाव के लिए आवश्यक कदम का मुद्दा उठाया। कहा कि इसे योजना शामिल नहीं करना निंदनीय।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:19 AM (IST)
सांसद मलूक नागर ने की पहल, संसद में गूंजा हस्तिनापुर को सर्किट में शामिल करने का मुद्दा
कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए आवश्यक कदम का मुद्दा भी उठा।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। बिजनौर से लोकसभा सदस्य मलूक नागर ने सोमवार को संसद में स्वदेश दर्शन योजना के तहत हस्तिनापुर को सर्किट में शामिल करने और कोरोना की तीसरी संभावित लहर से बचाव के लिए आवश्यक कदम का मुद्दा उठाया। सांसद ने सदन में कहा कि मेरठ जनपद का हस्तिनापुर भगवान श्रीकृष्ण की कर्मस्थली और महाभारतकालीन नगरी है। इसलिए हस्तिनापुर का पुनरुद्धार होना चाहिए।

सरकार की ओर से पर्यटन मंत्री ने जवाब में कहा कि फिलहाल हस्तिनापुर को स्वदेश दर्शन योजना के तहत किसी भी परियोजना में शामिल नहीं किया गया है। इस पर सांसद ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है। अयोध्या की तरह हस्तिनापुर भी ऐतिहासिक है, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। 12 मार्च 2020 को

उन्होंने सदन में कोरोना के प्रभाव और बचाव का मुद्दा उठाया किंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। देश में लाखों लोगों को संक्रमण हुआ था। किसानों को बड़ा नुकसान हुआ। तमाम लोगों की नौकरियां चली गईं। उन्होंने 20 सितंबर 2020 को सदन में दूसरी लहर आने का जिक्र करते हुए सावधानी बरतने की मांग उठाई थी, लेकिन गौर नहीं किया गया। दूसरी लहर में उनके भतीजे की भी जान चली गई। वह स्वयं, उनकी पत्नी और बच्चे भी संक्रमित हुए थे। उन्होंने सवाल किया कि केंद्र और प्रदेश सरकार तीसरी लहर से लोगों को बचाने के क्या कदम उठा रही है।

chat bot
आपका साथी