Monsoon Update: फिर सक्रिय हुआ मानसून, शामली व बागपत में झमाझम बा‍रिश, मेरठ में छाई काली घटा

तेज बारिश की संभावना पूरे वेस्‍ट यूपी समेत दिल्‍ली एन‍सीआर में जताई जा रही है। बागपत व शामली में झमाझम बारिश हो रही है। लोगों को उमस भरी गर्मी से बड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट भी किया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 04:07 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 04:07 PM (IST)
Monsoon Update: फिर सक्रिय हुआ मानसून, शामली व बागपत में झमाझम बा‍रिश, मेरठ में छाई काली घटा
शामली बागपत में झमाझम बारिश मेरठ में भी संंभावना।

मेरठ, जेएनएन। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में पड़ रही उमस भरी गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली है। भीषण गर्मी के बीच कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई है। साथ ही तेज हवाएं पूर्व से पश्चिम दिशा की ओर चल रही हैं। मानसून के सक्रिय होने से बादलों ने आसमान पर दस्‍तक दे दी है। तेज बारिश की संभावना पूरे वेस्‍ट यूपी समेत दिल्‍ली एन‍सीआर में जताई जा रही है। बागपत व शामली में झमाझम बारिश हो रही है। लोगों को उमस भरी गर्मी से बड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट भी किया है।

अगस्‍त माह में भीषण उमस भरी गर्मी से हाल बेहाल है। मेरठ समेत दिल्‍ली एनसीआर के क्षेत्र में गर्मी सितंबर व पहले के महीनों जैसी पड़ रही है। आलम यह है कि पसीने से लोग तरबतर हो रहे हैं। वहीं मौसम विभाग ने आज बारिश की संभावना जाहिर की थी, जिसके बाद से मौसम ने करवट बदल ली और वेस्‍ट यूपी के जिले बागपत व शामली में झमाझम बारिश हुई है। वहीं मेरठ में काली घटाओं के आने व हवाओं के चलने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

गुरूवार को मेरठ का तापमान 35.5 डिग्री अधिकतम दर्ज किया गया तो वहीं बुधवार को तापमान 40 डिग्री के पास रहा। बुधवार को दिन में बादलों के आने से बारिश के आसार बने थे। लेकिन फिर थोड़े ही देर में बादल आसमान से गायब हो गए। जिससे उमस भरी गर्मी और बढ़ गई। आज बादलों के छाने से बा‍रिश की संभावना बढ़ गई है। थोड़ी देर में बारिश होने की संभावना है।  

chat bot
आपका साथी