हर कोविड अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे से करें निगरानी

जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण रोकने की खातिर टेस्टिग दोगुना करने को कहा। संक्रमण को रोकने के लिए टेस्टिग और रैपिड रेस्पांस टीमों की संख्या को दोगुना करें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:33 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:33 AM (IST)
हर कोविड अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे से करें निगरानी
हर कोविड अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे से करें निगरानी

मेरठ, जेएनएन। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण रोकने की खातिर टेस्टिग दोगुना करने को कहा। संक्रमण को रोकने के लिए टेस्टिग और रैपिड रेस्पांस टीमों की संख्या को दोगुना करें। कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान सामुदायिक रसोई शुरू करके गरीब, मजदूरों को दोनों समय खाना उपलब्ध कराया जाए। वे बोले, गत एक सप्ताह में नए मामलों में कमी आई है तथा बेड की संख्या बढ़ी है। उन्होंने लखनऊ की तर्ज पर टीम-9 का गठन करके काम करने को कहा। बोले, प्रत्येक कार्य के लिए अलग टीम बनाई जाए। पुलिस विभाग में भी टीमें गठित हों। उनकी रोजाना समीक्षा हो। तभी भविष्य के संकट से बचा जा सकता है। अस्पतालों में मरीजों के इलाज के दौरान की जाने वाली धोखेबाजी और मनमानी को रोकने के मकसद से प्रत्येक कोविड अस्पताल के आइसीयू में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से उनकी निगरानी की जाए। देखा जाए कि मरीजों को समय से भोजन, दवा देना तथा साफ सफाई की जा रही है अथवा नहीं। डीएम और सीएमओ रोजाना कमांड सेंटर तथा एक कोविड अस्पताल में बैठक करें।

मुख्यमंत्री ने बेड की संख्या बढ़ाने, अस्पतालों में स्टाफ की कमी को जल्द पूरा करने, कोविड अस्पताल में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों का मानदेय 25 फीसद बढ़ाने का निर्देश दिया। गांवों में सैनिटाइजेशन, टेस्टिग का कार्य तेजी से कराया जाए। जनप्रतिनिधि इस कार्य का लगातार निरीक्षण करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी मृतक के शरीर का अपमान नहीं होना चाहिए। प्रशासन अपने स्तर से प्रत्येक शव का उसके धर्म के मुताबिक ससम्मान अंतिम संस्कार कराएं। टीकाकरण की उन्होंने सराहना की।

कमिश्नरी सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में सबसे पहले कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने पूरे मंडल में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। बताया कि मंडल में आक्सीजन की अब किल्लत नहीं है। जनपद से संबंधित लोकसभा, राज्यसभा सदस्यों, विधानसभा और विधान परिषद सदस्यों ने भी संक्रमण की रोकथाम को सुझाव दिए।

---------

15 करोड़ को पीएम योजना से मिलेगा तीन महीने का मुफ्त राशन

मुख्यमंत्री ने बैठक में बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत प्रदेश में 15 करोड़ लोगो को तीन माह तक मुफ्त राशन मिलेगा। इसमें पांच किलो खाद्यान्न होगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी जरूरतमंद का राशन कार्ड नहीं बना है तो 24 घंटे के भीतर उसकी जांच करके कार्ड बनाया जाए और उसे राशन उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए।

chat bot
आपका साथी