नाम बदलकर महिला का यौन शोषण, जबरन कराया मतांतरण, शामली में मुकदमा दर्ज

कांधला थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने तहरीर में बताया कि पांच वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात मुजफ्फरनगर निवासी सोनू मलिक नाम के युवक से हुई थी। आरोप है कि सोनू ने अपने आप को हिंदू बताते हुए उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:57 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:57 PM (IST)
नाम बदलकर महिला का यौन शोषण, जबरन कराया मतांतरण, शामली में मुकदमा दर्ज
नाम बदलकर महिला का यौन शोषण, जबरन मतांतरण, शामली में मुकदमा दर्ज

शामली, जागरण संवाददाता। महिला ने एक व्यक्ति पर नाम बदलकर यौन शोषण करने व आधा दर्जन से अधिक लोगों पर जबरन मतांतरण कराने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

यह है मामला

कांधला थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने तहरीर में बताया कि पांच वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात मुजफ्फरनगर निवासी सोनू मलिक नाम के युवक से हुई थी। आरोप है कि सोनू ने अपने आप को हिंदू बताते हुए उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। आरोपित युवक पिछले पांच साल से संबंध बनाता रहा है।

निकाह के तैयार किए फर्जी कागजात

महिला का आरोप है कि जब उसे युवक के मुस्लिम होने का पता लगा, तो उसने विरोध किया। इस पर आरोपित सोनू मलिक उर्फ नसीम ने अपने साथी रफीक, हाजी जमील व वसीम निवासी शेरपुर मुजफ्फरनगर तथा जावेद, कादिर व रफीक ताहरी वाला निवासी शामली के साथ मिलकर उससे मारपीट की और निकाह के फर्जी कागजात तैयार कराकर उस पर इस्लाम धर्म कबूल करने का दबाव बनाया। आरोप है कि सोनू के कई अन्य हिंदू महिलाओं से भी अवैध संबंध हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कपिल का कहना है कि पीडि़ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

फर्जीवाड़ा कर बैनामा कराने वाला प्रधान गिरफ्तार

शामली, जागरण संवाददाता। फर्जी कागजात तैयार कर भूमि का बैनामा अपनी पत्नी के नाम कराने के आरोप में जहानपुरा के प्रधान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

कैराना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि गांव जहानपुरा निवासी मुबारिक अली को मंगलवार को जहानपुरा पुलिया से गिरफ्तार किया गया। आरोपित ने फर्जी कागजात तैयार कर संक्रमणीय भूमि का अपनी पत्नी के नाम बैनामा कराया था। गिरफ्तार आरोपित गांव का मौजूदा प्रधान बताया गया है। मामले में पुलिस जांच कर कार्रवाई में जुटी है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि आरोपित की पत्नी सहित अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस टीम जुटी है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी