सीसीएसयू के दीक्षा में एमएन पटेल होंगे मुख्य अतिथि

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में नौ मार्च को होने वाले दीक्षा समारोह में मुख्य अतिथि का नाम तय हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 10:10 PM (IST)
सीसीएसयू के दीक्षा में एमएन पटेल होंगे मुख्य अतिथि
सीसीएसयू के दीक्षा में एमएन पटेल होंगे मुख्य अतिथि

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में नौ मार्च को होने वाले दीक्षा समारोह में मुख्य अतिथि का नाम तय हो गया है। गुजरात विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. एमएन पटेल इस बार समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। जबकि राज्यपाल आनंदी पटेल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी। कोविड को देखते हुए इस बार दीक्षा समारोह में केवल पदक पाने वाले मेधावियों को बुलाया जाएगा। इसमें 57 पदक राज्यपाल देंगी। शेष पदक दूसरे चरण में कुलपति देंगे। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में दीक्षा समारोह की तैयारियों को तेज कर दिया गया है।

प्री पीएचडी कोर्स वर्क जल्द : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग की प्री पीएचडी कोर्स वर्क की पढ़ाई शुरू होने वाली है। जिन अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र की जांच हो चुकी है, वह 15 फरवरी तक आनलाइन फीस जमा करके प्री-पीएचडी कोर्स वर्क में अपना प्रवेश सुनिश्चित करा सकते हैं।

विषम सेमेस्टर की 25 से शुरू होगी परीक्षा : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में विषम सेमेस्टर की परीक्षा 25 फरवरी से शुरू करने की तैयारी है। पहले सेमेस्टर की परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से शुरू होगी। सेमेस्टर परीक्षा के साथ बैक के छात्र भी परीक्षा दे सकेंगे।

हिदी की 27 को आरडीसी : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की हिदी विषय की शोध उपाधि समिति की बैठक 27 फरवरी को होगी। विभागाध्यक्ष प्रो. नवीन चंद्र लोहानी ने शोधार्थियों को अपने शोध निर्देशक से शोध प्रबंध की रुपरेखा अग्रसारित कराकर विभाग में जमा कराने को कहा है। हिदी विभाग से 12 शोधार्थियों की सूची भी वेबसाइट पर अपलोड की गई है।

chat bot
आपका साथी