विधायक ने सीएचसी की ली खैर-खबर..लापरवाही पर चेताया

किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी ने शुक्रवार को माछरा व किठौर सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड वैक्सीन टीकाकरण दवा वितरण जननी सुरक्षा योजना व नियमित टीकाकरण आदि की जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:55 PM (IST)
विधायक ने सीएचसी की ली खैर-खबर..लापरवाही पर चेताया
विधायक ने सीएचसी की ली खैर-खबर..लापरवाही पर चेताया

मेरठ, जेएनएन। किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी ने शुक्रवार को माछरा व किठौर सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड वैक्सीन टीकाकरण, दवा वितरण, जननी सुरक्षा योजना व नियमित टीकाकरण आदि की जानकारी ली। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकारी की कल्याणकारी योजनाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

विधायक सत्यवीर त्यागी ने डा. आलोक नायक को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से संचालित सरकार की जनकल्याण योजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। समय से अस्पताल में आने वाली गर्भवती महिलाओं की निश्शुल्क जांच व उपचार, प्रसव व मातृत्व लाभ से लाभांवित कराएं। सभी मरीजों को अस्पताल से ही दवाई उपलब्ध कराया जाए। विधायक ने बताया कि माछरा में शुक्रवार को करीब 500 लोगों को कोविड वैक्सीन का टीकाकरण किया गया है। 18 वर्ष से 45 वर्ष व 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रथम व द्वितीय डोज का टीकाकरण किया जा रहा है। किठौर सीएचसी पर भी हाल ही में लगवाए गए आक्सीजन प्लांट व कोविड वार्डों का निरीक्षण किया। अस्पताल में 50 बेड उपलब्ध हैं, जबकि दस बेड बच्चों के लिए आरक्षित किए गए हैं। अस्पताल में कोविड 19 वायरस की आशंकित तीसरी लहर पर नियंत्रण पाने की सभी तैयारियां पूर्ण की गई हैं। इस अवसर पर राकेश त्यागी, धीरज त्यागी, धर्मेन्द्र खटाना, अमित तोमर, लोमस त्यागी, दिग्विजय तोमर, गौरव शर्मा, ब्रिजेश शर्मा, नर्रेद्र कुमार, बिजेन्द्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

710 लोगों को लगे कोरोनारोधी टीके : कोरोना से बचाव के लिए सीएचसी व उपकेंद्र पर टीकाकरण चल रहा है। शुक्रवार को टीकाकरण अभियान में 710 लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए गए। कोरोना से बचाव के लिए सीएचसी पर प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा.सतीश भास्कर व मिल रोड स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र पर डा.देव सिंह की देखरेख में टीकाकरण चल रहा है। डा. भास्कर ने बताया कि सीएचसी व उप स्वास्थ्य केंद्र पर 710 लोगों का टीकाकरण किया गया।

मवाना खुर्द में 160 को लगे टीके : मवाना खुर्द स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र शुक्रवार को टीकाकरण हुआ, जिसमें 160 लोगों को टीके लगाए गए। टीकाकरण डा. ऊषा तोमर व नीलम द्वारा किया गया।

chat bot
आपका साथी