Mission Admission: मेरठ दीवान जागृति विहार में आठ और बीडीएस इंटरनेशनल में 10 दिसंबर से होंगे रजिस्ट्रेशन

Mission Admission इस बार दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार और द बेस साकेत में आठ दिसंबर से कक्षा नर्सरी और एलकेजी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। वहीं बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में 10 दिसंबर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। तैयारियां शुरू हो गई हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:15 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 04:15 PM (IST)
Mission Admission: मेरठ दीवान जागृति विहार में आठ और बीडीएस इंटरनेशनल में 10 दिसंबर से होंगे रजिस्ट्रेशन
मेरठ में दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार में आठ दिसंबर से रजिस्‍ट्रेशन शुरू होंगे।

मेरठ,जागरण संवाददाता। Mission Admission दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार और द बेस साकेत में आठ दिसंबर से कक्षा नर्सरी और एलकेजी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। वहीं बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में 10 दिसंबर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी और अभिभावक ऑनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे। दीवान पब्लिक स्कूल के जागृति विहार और द बेस दोनों में 18 दिसंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होंगे। पंजीकरण शुल्क 1000 रुपये हैं।

नर्सरी में 31 मार्च 2022 को बच्चे की उम्र 2 साल 9 महीने से 3 साल 8 महीने तक होनी चाहिए। इसी तरह एलकेजी में 3 साल 6 महीने से 4 साल 6 महीने तक होनी चाहिए। दीवान पब्लिक स्कूल की जागृति विहार विंग में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन स्कूल की वेबसाइट https://dewandchooljv.org पर होंगे। वहीं दीवान पब्लिक स्कूल की द बेस्ट साकेत शाखा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन स्कूल की वेबसाइट https://thebasemeerut.org पर होंगे। स्कूल की ओर से वेबसाइट पर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं जिन पर सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक फोन कर जानकारी हासिल की जा सकती है। पंजीकरण के लिए बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र, माता-पिता का आधार कार्ड, माता पिता के कोविड-19 सर्टिफिकेट, पासपोर्ट फोटो, स्पेशल कैटेगरी के सर्टिफिकेट होने चाहिए।

उधर बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में सत्र 2022-23 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 10 दिसंबर को शुरू होगी। प्रवेश के लिए पंजीकरण और पंजीकरण शुल्क स्कूल की वेबसाइट www.bdsinternationalschool.net पर जमा होंगे। इसके अलावा अभिभावक स्कूल से भी पंजीकरण फॉर्म ले सकते हैं। यह प्रवेश प्रक्रिया कक्षा नर्सरी से 12वीं तक की कक्षाओं में रिक्त सीटों के आधार पर होंगी। प्रति कक्षा करीब 50 छात्रों के प्रवेश लिए जाएंगे। आवश्यक दस्तावेजों में जन्म प्रमाण पत्र, पिछले स्कूल की टीसी, पिछला परीक्षा परिणाम और आवेदक के दो पासपोर्ट फोटो होने चाहिए। प्रवेश प्रक्रिया में मेधावी, बहुमुखी प्रतिभा वाले छात्रों के साथ-साथ उन बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी जिन्हें श्रीमद्भगवद्गीता में रुचि है या पारंगता हासिल है। 

chat bot
आपका साथी