दीवान जागृति विहार में आठ दिसंबर और बीडीएस इंटरनेशनल में 10 से रजिस्ट्रेशन

दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार और द बेस साकेत में आठ दिसंबर से कक्षा नर्सरी और एलकेजी के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। वहीं बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में 10 दिसंबर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी और अभिभावक आनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:06 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:06 AM (IST)
दीवान जागृति विहार में आठ दिसंबर और बीडीएस इंटरनेशनल में 10 से रजिस्ट्रेशन
दीवान जागृति विहार में आठ दिसंबर और बीडीएस इंटरनेशनल में 10 से रजिस्ट्रेशन

मेरठ, जेएनएन। दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार और द बेस साकेत में आठ दिसंबर से कक्षा नर्सरी और एलकेजी के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। वहीं, बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में 10 दिसंबर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी और अभिभावक आनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे। दीवान पब्लिक स्कूल दोंनो शाखाओं में आनलाइन रजिस्ट्रेशन 18 दिसंबर तक चलेंगे। पंजीकरण शुल्क एक हजार रुपयेहैं। नर्सरी में 31 मार्च 2022 को बच्चे की उम्र दो साल नौ महीने से तीन साल आठ महीने तक होनी चाहिए। इसी तरह एलकेजी में तीन साल छह महीने से चार साल छह महीने तक होनी चाहिए। जागृति विहार शाखा में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन स्कूल की वेबसाइट द्धह्लह्लश्चह्य://स्त्रद्ग2ड्डठ्ठस्त्रष्द्धश्रश्रद्यद्भ1.श्रह्मद्द पर होंगे। वहीं, द बेस्ट साकेत शाखा के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन स्कूल की वेबसाइट द्धह्लह्लश्चह्य://ह्लद्धद्गढ्डड्डह्यद्गद्वद्गद्गह्मह्वह्ल.श्रह्मद्द पर होंगे। पंजीकरण के लिए बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र, माता-पिता का आधार कार्ड, माता पिता के कोविड-19 सर्टिफिकेट, पासपोर्ट फोटो और स्पेशल कैटेगरी के सर्टिफिकेट होने चाहिए।

श्रीमद्भगवद्गीता में रुचि वाले बच्चों को बीडीएस में प्राथमिकता

बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में सत्र 2022-23 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 10 दिसंबर को शुरू होगी। प्रवेश के लिए पंजीकरण और पंजीकरण शुल्क स्कूल की वेबसाइट www.ढ्डस्त्रह्यद्बठ्ठह्लद्गह्मठ्ठड्डह्लद्बश्रठ्ठड्डद्यह्यष्द्धश्रश्रद्य.ठ्ठद्गह्ल पर जमा होंगे। इसके अलावा अभिभावक स्कूल कार्यालय से भी पंजीकरण फार्म ले सकते हैं। यह प्रवेश प्रक्रिया कक्षा नर्सरी से कक्षा 12वीं तक की कक्षाओं में रिक्त सीटों के आधार पर होंगे। स्कूल में सभी कक्षाओं में मिलाकर करीब 250 रिक्त सीटों पर प्रवेश होंगे। आवश्यक दस्तावेजों में जन्म प्रमाण पत्र, पिछले स्कूल की टीसी, पिछला परीक्षा परिणाम और आवेदक बच्चे के दो पासपोर्ट फोटो होने चाहिए। प्रवेश प्रक्रिया में मेधावी, बहुमुखी प्रतिभा वाले छात्रों के साथ-साथ उन बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी जिन्हें श्रीमद्भगवद्गीता में रुचि है या विशेष उपलब्धि हासिल की हो। साथ ही सेना अथवा सशस्त्रबलों और खेल में उपलब्धि वाले बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी। सेंट मेरीज एकेडमी, दीवान कैंट और एमपीएस ग्रुप में छह से रजिस्ट्रेशन

नए सत्र की एडमिशन प्रक्रिया में सोमवार छह दिसंबर को शहर के तीन बड़े स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो रही है। इनमें सेंट मेरीज एकेडमी, दीवान पब्लिक स्कूल और मेरठ पब्लिक स्कूल ग्रुप की सभी शाखाओं में आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। सेंट मेरीज एकेडमी में छह से आठ दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन होंगे और 13 से 15 दिसंबर तक स्कूल में आवेदन फार्म और कागजात जमा होंगे। इसी तरह दीवान पब्लिक स्कूल कैंट में छह से 13 दिसंबर तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन चलेंगे। मेरठ पब्लिक स्कूल की सभी शाखाओं में एक साथ छह को आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होकर 24 दिसंबर तक चलेंगे।

chat bot
आपका साथी