सहारनपुर में लापता किशोर की हत्या, बिना पहचान पुलिस ने किया अंतिम संस्कार, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

सहारनपुर में एक किशोर का शव रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र में मिला था। पुलिस ने उसकी पहचान कराने की कोई कोशिश नहीं की और अंतिम संस्कार कर दिया। बस इसी बात से गुस्‍साए किशोर के स्‍वजन से हंगामा कर दिया और रात में ही जाम भी लगा दिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:15 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:15 AM (IST)
सहारनपुर में लापता किशोर की हत्या, बिना पहचान पुलिस ने किया अंतिम संस्कार, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम
सहारनपुर में लापता हुए एक किशोर की हत्‍या कर दी गई।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। सहारनपुर के सदर बाजार थाना क्षेत्र के मोहल्ला हरिनगर से कई दिन पहले गायब हुए एक किशोर का शव रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र में मिल गया था। पुलिस ने उसकी पहचान कराने की कोई कोशिश नहीं की और अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं सदर बाजार थाना पुलिस ने भी गुमशुदगी लिखने में देर की और 19 तारीख में गुमशुदगी लिखी गई। जबकि किशोर 16 सितंबर को गायब हुआ था। पुलिस की इस लापरवाही को लेकर किशोर के परिजनों ने सर्किट हाउस रोड पर रविवार की देर रात जाम लगा दिया। पुलिस ने किसी तरह मामला संभाला और लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही किशोर की हत्या का राजफाश किया जाएगा।

यह है मामला

मोहल्ला हरिनगर निवासी शिवकुमार का 16 वर्षीय बेटा विनय 16 सितंबर को अपने घर से यह कहकर निकला था कि उसके कुछ दोस्त बुला रहे हैं। उन्हें भंडारे में प्रसाद खाने जाना है। जिसके बाद विनय गायब हो गया और अपने घर नहीं लौटा परिजन 17 तारीख में सदर बाजार थाने में पहुंचे, लेकिन उसकी गुमशुदगी दर्ज नहीं की गई। इसके बाद परिवार वाले सर्किट हाउस में आए अधिकारियों से मिले और अधिकारियों के आदेश पर 19 तारीख में सदर बाजार थाना पुलिस ने उसकी गुमशुदगी दर्ज की।

ऐसे की गई पहचान

रविवार को परिजनों को पता चला कि रामपुर मनिहारान क्षेत्र में 16 तारीख में ही एक शव मिला था। जिसके बाद परिजन रामपुर थाने में पहुंचे और कपड़ों से युवक की पहचान की। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने शव मिलने के बाद उसकी पहचान कराने की कोशिश नहीं की और अंतिम संस्कार कर दिया। सदर बाजार पुलिस पर आरोप है कि यदि पुलिस जल्द ही गुमशुदगी दर्ज कर लेती तो शायद उनके बच्चे की हत्या होने से बच सकती थी।

पुलिस जल्‍द करेगी राजफाश

इसी से नाराज हरिनगर के ग्रामीणों ने रविवार की देर रात सर्किट हाउस रोड पर जाम लगा दिया। मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंची। एसपी सिटी राजेश कुमार ने मोहल्ले के लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इस हत्या का राजफाश किया जाएगा। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने जो फोटो उन्हें दिखाए हैं उससे साफ है कि युवक को गोली मारी गई है और उसकी पहचान मिटाने के लिए चेहरे पर तेजाब भी फेंका गया है। एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि विनय की हत्या हुई है या क्या मामला है इसका जल्द ही राजफाश कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी