मेरठ से लापता युवती को पुलिस ने फेसबुक आइडी के जरिए ऐसे खोज निकाला, रेस्टोरेंट में नौकरी करती मिली

मेरठ पुलिस ने लापता एक युवती को इंटरनेट मीडिया के माध्‍यम से खोज निकाला। यहां पल्लवपुरम से बीती 23 जून को लापता हुई संप्रदाय विशेष की एक युवती की तलाश फेसबुक के माध्यम की तो उसकी लोकेशन राजस्थान के एक रेस्टोरेंट की मिली। उसे बरामद कर लिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:00 PM (IST)
मेरठ से लापता युवती को पुलिस ने फेसबुक आइडी के जरिए ऐसे खोज निकाला, रेस्टोरेंट में नौकरी करती मिली
राजस्थान के जयपुर में एक रेस्टोरेंट से पुलिस ने किया बरामद, मेरठ में दर्ज कराई थी गुमशुदगी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के मोदीपुरम में पल्लवपुरम की डबल स्टोरी से 23 जून को लापता हुई संप्रदाय विशेष की एक युवती की तलाश फेसबुक के माध्यम से पुलिस ने की है। युवती का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाने के बाद उसकी लोकेशन राजस्थान के एक रेस्टोरेंट की मिली। पुलिस ने राजस्थान के रेस्टोरेंट में दबिश दी तो वहां से युवती को बरामद कर लिया। युवती रेस्टोरेंट में रिसेप्शन की नौकरी कर रही थी।

बुआ ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

पल्लवपुरम इंस्पेक्टर देवेश शर्मा ने बताया कि सरधना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी संप्रदाय विशेष की एक युवती अपनी बुआ के साथ पल्लवपुरम फेज-वन दो की डबल स्टोरी में रहती थी। 23 जून को बुआ ने थाने में दी तहरीर में बताया कि उसकी भतीजी कहीं चली गई है। जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर युवती की तलाश की, मगर पता नहीं चला। चलने जाने के बाद युवती ने मोबाइल का नया नंबर लिया और उसकी आइडी पर फेसबुक चालू कर दी। फेसबुक की प्रोफाइल में युवती ने अपना फोटा लगाया।

मेरठ के दो लोगों से जुड़ी थी

मेरठ में एक दो लोगों के साथ फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में युवती जुड़ गई। जिन लोगों के साथ युवती फेसबुक फ्रेंड बनी, वह लोग उसके स्वजन और बुआ को जानते थे। उन्होंने पीडि़त स्वजन समेत पुलिस को भी युवती की फेसबुक चालू होने की सूचना दी। पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से जिस फेसबुक आइडी पर नंबर चालू था, उसे निकलवाया तो वह राजस्थान का था। पुलिस ने उस नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया। दो दिन पूर्व युवती की लोकेशन राजस्थान के जयपुर में एक रेस्टोरेंट की मिली। इंस्पेक्टर ने कहा कि पुलिस युवती को बरामद कर लाई, मगर युवती ने अपनी बुआ और स्वजनों संग जाने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने गुरुवार को युवती को आशा ज्योति केंद्र भेजा। सोमवार को युवती के 161 के बयान दर्ज होने है।

chat bot
आपका साथी