मंत्री के बयान का स्वागत, विरोधियों का फूंका पुतला

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की ब

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:15 PM (IST)
मंत्री के बयान का स्वागत, विरोधियों का फूंका पुतला
मंत्री के बयान का स्वागत, विरोधियों का फूंका पुतला

मेरठ,जेएनएन। हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक नानक चंद सभागार में हुई। मंगलवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ताओं ने केंद्रीय राज्यमंत्री द्वारा बेंच को दिए गए समर्थन का स्वागत किया। वहीं प्रयागराज में बेंच को लेकर हुए विरोध को लेकर नाराजगी भी जताई। अधिवक्ताओं ने विरोध करने वालों का पुतला भी जलाया।

बैठक में चेयरमैन महावीर सिंह त्यागी ने कहा कि बेंच मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी बघेल द्वारा बेंच को लेकर दिए गए बयान का स्वागत किया। केंद्रीय संघर्ष समिति ने मंत्री को धन्यवाद पत्र भी भेजा है। उधर, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन प्रयागराज द्वारा बेंच का विरोध करने और मंत्री का पुतला दहन करने की घटना की निंदा भी की गई। बैठक के बाद अधिवक्ता जुलूस के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे और यहां प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम कार्यालय में सौंपा। चेयरमैन ने बताया कि अब हाईकोर्ट बेंच को लेकर अधिवक्ताओं की बैठक 10 नवंबर को होगी। इस दौरान महामंत्री सचिन चौधरी, वरिष्ठ अधिवक्ता चौधरी नरेंद्र पाल सिंह, अजय त्यागी, गजेंद्र पाल सिंह, गजेंद्र सिंह धामा, धीरेंद्र शर्मा, तरुण ढाका, अनिल जंगाला आदि मौजूद रहे।

राहगीरों से हुई झड़प, लगा जाम

जुलूस के रूप में कचहरी परिसर से बाहर निकलने के दौरान गुजर रहे कई राहगीरों से अधिवक्ताओं की झड़प भी हुई और मामला मारपीट तक जा पहुंचा। काफी देर सड़क पर जाम की स्थिति भी रही। उधर, इस दौरान मौके पर आए कुछ युवकों ने भी वाहन सवारों के साथ खूब अभद्रता की, जिससे काफी देर तक माहौल अफरातफरी वाला रहा।

chat bot
आपका साथी