अंतरराष्ट्रीय शूटर की शूटिग रेंज में लाखों की चोरी

अंतरराष्ट्रीय शूटर शजहर रिजवी द्वारा मवाना खुर्द में संचालित शूटिग रेंज में रविवार देर रात बदमाशों ने धावा बोल दिया। यहां से तीन एयर पिस्टल एक एयर राइफल एक स्टैक व शूटिग शूज समेत लगभग सात लाख का सामान चोरी हो गया।

JagranPublish:Mon, 06 Dec 2021 07:38 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:38 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय शूटर की शूटिग रेंज में लाखों की चोरी
अंतरराष्ट्रीय शूटर की शूटिग रेंज में लाखों की चोरी

मेरठ, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय शूटर शजहर रिजवी द्वारा मवाना खुर्द में संचालित शूटिग रेंज में रविवार देर रात बदमाशों ने धावा बोल दिया। यहां से तीन एयर पिस्टल, एक एयर राइफल, एक स्टैक व शूटिग शूज समेत लगभग सात लाख का सामान चोरी हो गया। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद खेतों में कांबिग की तो एयर राइफल पड़ी मिली। पुलिस चोरों की गिरफ्तारी के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

मवाना खुर्द निवासी अंतरराष्ट्रीय शूटर शहजर रिजवी पुत्र शमशाद रिजवी एयर फोर्स में हिडन पर वारंट अफसर हैं। उन्होंने ग्रामीण अंचल से प्रतिभा निखारने के लिए गांव के पास ही शूटिग रेंज खोली हुई है। इसे उनके छोटे भाई अहयर रिजवी चलाते हैं। दस दिन की छुट्टी पर आए शूटर शहजर रिजवी ने बताया कि दिन में बिजली नहीं होती इसलिए शाम सात से देर रात तक रेंज पर ही शूटिग कराते हैं। रात लगभग एक बजे वह स्वजन संग शूटिग रेंज से घर चले गए थे। इसके बाद बदमाशों ने कमरे का ताला तोड़कर तीन एयर पिस्टल, एक एयर राइफल, एक स्टैक, शूटिग शूज व अन्य जरूरी सामान चोरी कर लिया। तड़के चार बजे स्वजन यहां पहुंचे तो मामले की जानकारी हुई। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। चोरी हुई एक एयर पिस्टल की कीमत एक लाख 80 हजार रुपये है। पुलिस के देरी से पहुंचने पर शहजर ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी को मामले की जानकारी दी। चंद कूदम की दूरी पर स्थित पुलिस चौकी से दारोगा अवधेश व कुलदीप मलिक पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे और पास के गन्ने के खेत में कांबिग की तो एयर राइफल पड़ी मिली। चोरों का सुराग नहीं लग सका। अहयर रिजवी ने तहरीर दी है। थाना प्रभारी विष्णु कौशिक ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। बदमाशों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।