Mgnrega Work In Meerut: मनरेगा के निर्माण कार्यों की होगी समीक्षा, दोषी पाए जाने पर कार्रवाई तय

Mgnrega Work In Meerut मेरठ में आज यानी गुरुवार को मनरेगा के कार्यों की समीक्षा होगी। निर्माण कार्यों में कोताही बरतने पर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई तय है। निर्माण कार्यों के शुरू होने के बाद पहली बार कार्यों का निरीक्षण कर समीक्षा होगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:38 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:38 AM (IST)
Mgnrega Work In Meerut: मनरेगा के निर्माण कार्यों की होगी समीक्षा, दोषी पाए जाने पर कार्रवाई तय
बीडीओ के नेतृत्व में टीम कई गांवों में निर्माण कार्यों का करेगी निरीक्षण।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Mgnrega Work In Meerut मेरठ में विकास खण्ड दौराला क्षेत्र में चल रहे मनरेगा के निर्माण कार्यों की आज-गुरुवार को बीडीओ दौराला के नेतृत्व में टीम समीक्षा करेगी। निर्माण कार्यों में कोताही बरतने पर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई तय है। निर्माण कार्यों के शुरू होने के बाद पहली बार कार्यों का निरीक्षण कर समीक्षा होगी। दौराला विकास खण्ड के कार्य क्षेत्र स्थित गांव जमालपुर-जलालपुर में लाखों रुपये की लागत से भव्य पार्क का निर्माण कार्य चल रहा है।

जमीन की नापतौल

पार्क में झूले, फव्वारे समेत रंग-बिरंगे फूलों के पौधे और अन्य प्रजाति के पौधे रौंपे गए हैं। इस पार्क के बनने से स्थानीय गांव समेत दूर दराज से भी ग्रामीण यहां पहुंचकर पार्क की भव्यता और सुंदरता का लुफ्त उठा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर महलका गांव में भी भव्य पार्क का निर्माण प्रस्तावित है, जहां बीडीओ की टीम पार्क के लिए जमीन की नापतौल करेगी। महलका गांव में ही तालाब के कुछ हिस्से में अवैध कब्जे की सूचना पर टीम तालाब की नापतौल करेगी, जिन्होंने कब्जे कर रखे हैं, उन पर कार्रवाई होनी लाजिमी है।

सफाईकर्मी न पहुंचने से कूड़े के लग रहे ढेर

बीडीओ डा. साजिद अहमद ने बताया कि जमालपुर बहटा गांव में सफाईकर्मी न पहुंचने की वजह से गांव में कूड़े के ढेर लगने शिकायतें मिल रही हैं। टीम वहां भी जांच करेगी, अगर सफाईकर्मी नहीं पहुंच रहे हैं तो उन पर कार्रवाई को रिपोर्ट भेजी जाएगी। कूड़ा हटवाया जाएगा। मनरेगा के निर्माण कार्यो की समीक्षा होगी।

chat bot
आपका साथी