मेवला फ्लाईओवर से फुटबाल चौराहे के बीच जल्द तेजी पकड़ेगा काम

कोरोना संक्रमण के प्रकोप के बीच रैपिड रेल प्रोजेक्ट का काम जारी है। जहां रिठानी के पास नाले का निर्माण चल रहा है तो मेवला फ्लाई ओवर से फुटबाल चौराहे के बीच काम शुरू करने की प्राथमिक तैयारी चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:33 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:33 AM (IST)
मेवला फ्लाईओवर से फुटबाल चौराहे के बीच जल्द तेजी पकड़ेगा काम
मेवला फ्लाईओवर से फुटबाल चौराहे के बीच जल्द तेजी पकड़ेगा काम

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के प्रकोप के बीच रैपिड रेल प्रोजेक्ट का काम जारी है। जहां रिठानी के पास नाले का निर्माण चल रहा है तो मेवला फ्लाई ओवर से फुटबाल चौराहे के बीच काम शुरू करने की प्राथमिक तैयारी चल रही है। जल्द यहां काम गति पकड़ेगा। ऐसी उम्मीद की जा सकती है।

दिल्ली रोड पर फुटबाल चौराहे से शारदा रोड मोड़ तक डिवाइडर किनारे बैरीकेडिग लगा दी गई है। मेवला फ्लाई ओवर के पास ब्लाक कार्यालय के समीप दिल्ली रोड स्थित नाले का डायवर्जन किया जाएगा। दिल्ली रोड नाले का कुछ ही हिस्सा डायवर्ट होगा। यह काम मानसून आने से पहले कर दिया जाएगा। वहीं, ट्रांसपोर्ट नगर गेट के पास रैपिड रेल का स्टेशन बनना है। जिसके पिलर नाले की जद में आएंगे। नाले के इस हिस्से को भी डायवर्ट किया जाएगा। अंडर ग्राउंड केबल डालने का काम भी शुरू होना है। वहीं, रिठानी में दिल्ली रोड नाले का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। उधर पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के सोफीपुर, डोरली, मोदीपुरम फ्लाईओवर, पल्लवपुरम फेस वन, फेस दो, एसडीएस ग्लोबल हास्पिटल के सामने रैपिड रेल का निर्माण कार्य जारी है। पिलर बनाने का काम हो रहा है। लोहे के जाल डाले जा रहे हैं। बता दें कि रैपिड रेल का निर्माण कार्य बहुत की तेज गति से जारी है। यह प्रोजेक्ट सरकार की प्राथमिकता व महत्वाकांक्षी माना जा रहा है। वर्तमान में रिठानी के पास नाला निर्माण चल रहा है। उधर, मेवला फ्लाई ओवर से फुटबाल चौराहे के बीच काम शुरू करने की प्राथमिक तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी