विस चुनाव की तैयारियों पर महानगर कांग्रेस का विमर्श

महानगर कांग्रेस कमेटी की मासिक सभा रविवार को बुढ़ाना गेट पार्टी कार्यालय पर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 01:20 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 01:20 AM (IST)
विस चुनाव की तैयारियों पर महानगर कांग्रेस का विमर्श
विस चुनाव की तैयारियों पर महानगर कांग्रेस का विमर्श

मेरठ,जेएनएन। महानगर कांग्रेस कमेटी की मासिक सभा रविवार को बुढ़ाना गेट पार्टी कार्यालय पर महानगर प्रभारी उप्र कांग्रेस के सचिव नसीम खान के नेतृत्व में हुई। बैठक में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुटने का आह्वान किया गया। सभी पदाधिकारियों से उनके सुझाव लिए गए। साथ ही कार्यो की समीक्षा की गई। बैठक में सभी पदाधिकारियों ने वार्ड स्तर पर कमेटी व बूथों की कमेटियों के गठन की बात की।

वक्ताओं ने 2022 के चुनाव में एकजुटता से कांग्रेस की सरकार बनाने के लक्ष्य पर काम करने की नसीहत दी। बैठक में महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, अनिल शर्मा, प्रवक्ता अखिल कौशिक आदि मौजूद रहे।

पूर्व अध्यक्ष हकीमुद्दीन को किया याद

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष हकीमुद्दीन की पुण्यतिथि पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की गई। जलीकोठी में आयोजित कार्यक्रम में डा. यूसुफ कुरैशी, ठाकुर तेजवीर सिंह, मतन सिंह डेडा आदि मौजूद रहे।

मिल्खा सिंह को युवाओं ने दी श्रद्धांजलि: सपा नेता परविदर सिंह ईशू के नेतृत्व में युवाओं ने फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के कोरोना से निधन पर शोक जताया। थापर नगर में मोमबत्ती जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अनुज सैनी, ओम प्रकाश यादव, बिट्टू सैफी, दीपांशु चौहान, किशन शाक्य, निखिल ठाकुर, अभिषेक शाक्य, हामिद चौधरी, दीपक चौहान आदि शामिल रहे।

कोरोना महामारी विनाश व विश्व शांति के लिए हवन: सदर दुर्गाबाड़ी स्थित पा‌र्श्वनाथ दिगंबर जैन पंचायती मंदिर में रविवार को 48 दिवसीय भक्तामर विधान पूरा होने पर हवन किया गया। पुराण मति माता और दिव्यमति माता की प्रेरणा से कोरोना महामारी विनाशक और विश्व शांति के लिए हवन किया गया। आचार्य मांगतुंग द्वारा रचित भक्तामर विधान की जैन धर्म में बहुत मान्यता है। यह सर्व विघ्नों का नाश करने वाला विधान है। मंत्रोच्चार के बीच भक्तों ने हवन कुंड में आहुतियां अर्पित की। अक्षत, सचिन, संजय, मनीष, नीरज आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी