बागपत : शादी के कार्ड पर लिखवाया 'कोरोना को अगर चाहते हैं हराना, तो वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लगवाना'

बागपत के झुंडपुर गांव के रहने वाले पंडित कृष्णपाल पाराशर ने बताया कि कुछ लोग कोरोना टीकाकरण में भागीदारी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने बेटे की शादी के कार्ड पर भी जागरूकता का संदेश लिखवाने का फैसला किया।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:39 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:39 PM (IST)
बागपत : शादी के कार्ड पर लिखवाया 'कोरोना को अगर चाहते हैं हराना, तो वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लगवाना'
शादी के कार्ड पर लिखवाया 'कोरोना को अगर चाहते हैं हराना, तो वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लगवाना'

बागपत, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर प्रदेश में अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है। एक व्यक्ति ने टीकाकरण जागरूकता के लिए अपने पुत्र की शादी के कार्ड पर टीकाकरण की अपील लिखवाई है। इसकी स्वास्थ्य विभाग ने भी प्रशंसा की है।

सीएमओ ने की सराहना

झुंडपुर गांव के रहने वाले पंडित कृष्णपाल पाराशर ने बताया कि कुछ लोग कोरोना टीकाकरण में भागीदारी नहीं कर रहे हैं। मैं जहां भी जाता हूं लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करता हूं। बेटे की शादी का कार्ड पर भी जागरूकता स्लोगन 'कोरोना को अगर चाहते हैं हराना, तो वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लगवाना' लिखवाया है। सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने बताया कि शादी के कार्ड से कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूक करने का प्रयास सराहनीय है। लोगों को घर से निकलकर टीकाकरण कराना चाहिए।

बिना दहेज शादी करने पर मिलेगा सम्मान

बागपत। भारतीय राष्ट्रीय रवा राजपूत महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर ङ्क्षसह गठीना ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि समाज को नशा मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है। रवा राजपूत समाज में बिना दहेज शादी करने वाले युवाओं को सम्मानित किया जाएगा। रवा राजपूतों का सामाजिक, राजनैतिक व आर्थिक स्तर उठाने के लिए गोष्ठियों का आयोजन होगा।

उपेंद्र मुनि जी महाराज का मंगल प्रवेश, जोरदार स्वागत

बागपत। उपेन्द्र मुनि जी महाराज का मलकपुर से धर्म नगरी बड़ौत तक भव्य विहार हुआ। श्रद्धालु सुबह ही महाराज को विहार के लिए लेने मलकपुर गांव पहुंचे जहां जयकारों के साथ उनका विहार व बड़ौत में मंगल प्रवेश हुआ। नितिन जैन ने बताया कि रविवार को बड़ा जाप का एक कार्यक्रम बड़ौत के शहर जैन स्थानक में होगा, जिसके बाद सोमवार को सुबह समय से विहार करेंगे। इस दौरान नितिन जैन, सौरभ जैन, सत्यव्रत, मोहित, सन्नी, बाबूराम, सुरेंद्र जैन, रामबीर, पप्पू आदि श्रद्धालु मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी