खेल कोटे के प्रवेश की मेरिट जारी, 53 को प्रवेश

चौ. चरण सिंह विवि की ओर से संबद्ध कालेजों और परिसर में खेल कोटे के अंतर्गत प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:48 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:48 AM (IST)
खेल कोटे के प्रवेश की मेरिट जारी, 53 को प्रवेश
खेल कोटे के प्रवेश की मेरिट जारी, 53 को प्रवेश

मेरठ,जेएनएन। चौ. चरण सिंह विवि की ओर से संबद्ध कालेजों और परिसर में खेल कोटे के अंतर्गत प्रवेश के लिए आयोजित स्पो‌र्ट्स ट्रायल का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। ट्रायल में चयनित खिलाड़ी सोमवार 25 अक्टूबर से विवि की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। सोमवार से ही सभी सफल छात्र विवि की वेबसाइट से अपना आफर लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही कालेजों व परिसर में प्रवेश के लिए सोमवार से 28 अक्टूबर के बीच अनिवार्य रूप से संपर्क कर लें। सभी कालेजों को खेल कोटे के तहत प्रवेश के लिए चयनित खिलाड़ियों के प्रवेश 28 तक सपष्ट कर देने हैं।

विवि के स्पो‌र्ट्स आफिसर डा. जीएस रुहाल के अनुसार खेल कोटे से प्रवेश के लिए हुए ट्रायल में 53 खिलाड़ियों को मेरिट में शामिल किया गया है। यह ट्रायल विवि परिसर में ही 16-19 अक्टूबर तक हुआ था। मेरिट में खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन, नाम, माता-पिता का नाम, कालेज का नाम, कोर्स, कैटेगरी, खेल व मेरिट के विवरण दिए गए हैं। ज्यादातर खिलाड़ियों ने बीए में ही प्रवेश लिया है। बीकाम, बीएससी, बीएससी-एजी को भी कुछ खिलाड़ियों ने चुना है। खिलाड़ियों की मेरिट 87 से 43 तक है। इसमें तकरीबन सभी खेलों के अभ्यर्थी शामिल हैं।

जोनल क्रिकेट ट्रायल में रफ्तार ज्यादा फिरकी दिखी कम : मेरठ जिला क्रिकेट संघ की ओर से शनिवार को भामाशाह पार्क में यूपीसीए का जोनल क्रिकेट ट्रायल आयोजित किया गया। यह ट्रायल अंडर-25 आयु वर्ग के सीनियर खिलाड़ियों के लिए हुआ जिसमें मुरादाबाद जोन के अमरोहा, संभल आदि जिलों के अलावा सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ आदि जिलों से करीब 150 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसमें खिलाड़ियों की संख्या और अधिक होती लेकिन सीनियर खिलाड़ियों में उत्तर प्रदेश टीम से खेल चुके खिलाड़ियों को जोनल ट्रायल से बाहर रखा गया। इसमें मेरठ के 15 खिलाड़ी शामिल नहीं हुए और करीब 35 क्रिकेटर जोनल ट्रायल में शामिल हुए। इस ट्रायल में सबसे अधिक तेज गेंदबाज दिखे। उनके बाद बल्लेबाजों की संख्या रही। वहीं आफ स्पिनर की संख्या अधिक देखने को मिली जबकि राइट आर्म लेग स्पिनर और चाइनामैन बहुत कम रहे। खिलाड़ियों का ट्रायल जूनियर सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन प्रदीप गुप्ता ने लिया। यहां से चयनित होने वाले खिलाड़ियों को कानपुर में आयोजित प्रदेश स्तरीय केंद्रीय ट्रायल में और वहां से कैंप में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

लेखन से दिया स्वच्छता का संदेश: 22 यूपी ग‌र्ल्स बटालियन आरजी पीजी कालेज की एनसीसी अधिकारी कैप्टन डा. अंज़ुला राजवंशी के नेतृत्व में कैडेट्स ने लेख प्रतियोगिता में भाग लिया। जिसके माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया गया। पूर्व एनसीसी अधिकारी मेजर डा. पूनम लखनपाल ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों से अच्छे और व्यवस्थित लेखन का अभ्यास होता है। इस दौरान कर्नल पंकज साहनी और मेजर मीनू तोमर भी उपस्थित रही।

chat bot
आपका साथी