कोरोना वैक्सीन को लेकर बना मेगा प्लान, मेडिकल कॉलेज में हुई सभा Meerut News

मेरठ मेडिकल कॉलेज के सभागार में कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने नर्सिंग होम निजी अस्पतालों आईएमए के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ बैठक की।एससीएमओ डॉ प्रवीण गौतम ने सभी से उपलब्ध मानव संसाधनों की सूची मांगी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:19 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन को लेकर बना मेगा प्लान, मेडिकल कॉलेज में हुई सभा Meerut News
कोरोना वैक्सीन को लेकर बना मेगा प्लान।

मेरठ, जेएनएन। जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज स्थित सभागार में स्वास्थ्य विभाग ने नर्सिंग होम, निजी अस्पतालों, आईएमए के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ बैठक की। एससीएमओ डॉ प्रवीण गौतम ने सभी से उपलब्ध मानव संसाधनों की सूची मांगी। कहा कि 25 अक्टूबर तक सभी की सूची शासन को भेज दी जाएगी।

सौ से ज्यादा निजी डॉक्टरों ने लिया भाग

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी जिलों को पत्र भेजकर कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में आयोजित बैठक में सबसे पहले नर्सिंग होम और पैथलॉजी वालों से बात हुई। दूसरे सत्र में आईएमए के सौ से ज्यादा निजी डॉक्टरों ने भाग लिया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के लिए जिले के सभी 28 कोल्ड चेन को अलर्ट कर दिया गया है। फरवरी माह से वैक्सीनेशन की शुरुआत होने की उम्मीद है, जिसके लिए सभी वैक्सीन स्टोर को अपग्रेड किया जा रहा है। सीएमओ ने कहा कि निजी डॉक्टरों, और पैरामेडिकल स्टाफ को साथ लेकर ही टीकाकरण संभव होगा। निजी डॉक्टरों को अपना डाटा एक मेल आईडी पर भेजना होगा। साथ ही एक कॉपी सीएमओ ऑफिस में जमा करना होगा। नवंबर और दिसंबर तक तैयारी होगी, जबकि जनवरी और फरवरी में टीकाकरण शुरू करने की योजना है।

chat bot
आपका साथी