ओडियन नाले की सफाई का मेगा अभियान शुरू

शनिवार को ओडियन नाले की तल्लीझाड़ सफाई शुरू कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:10 AM (IST)
ओडियन नाले की सफाई का मेगा अभियान शुरू
ओडियन नाले की सफाई का मेगा अभियान शुरू

जेएनएन, मेरठ। शनिवार को ओडियन नाले की तल्लीझाड़ सफाई शुरू कर दी गई। इससे झंडे वाले चौराहे से भूमियापुल तक दोनों तरफ पड़ने वाले मोहल्लों में जलभराव से मुक्ति मिलेगी।

दिल्ली रोड वाहन डिपो के प्रभारी गजेंद्र सिंह मय जेसीबी के साथ दोपहर दो बजे झंडे वाले चौराहे पहुंचे। एक पोर्कलेन, एक मशीन और दो जेसीबी के साथ सफाई शुरू की गई। नाले पर रखे लोहे के जालों को उठा-उठाकर नाले की गहराई से सिल्ट निकाली गई। लॉकडाउन के कारण सड़क खाली थी इसलिए सफाई में कोई परेशानी भी नहीं हुई। पहले दिन झंडे वाले चौराहे से भूमिया पुल तक और झंडे वाले चौराहे से पत्थर वाली पुलिया तक नाले की सफाई की गई। बड़ी मात्रा में नाले से सिल्ट निकाली गई है। इसे रविवार को उठाया जाएगा। पार्षद रंजन शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र में नाले की सफाई होने से ब्रह्मपुरी, ईश्वरपुरी, पूर्वा इलाही बक्श, सरायलाल दास, भगवतपुरा समेत अन्य मोहल्लों की जलनिकासी सुनिश्चित हो जाएगी। मालूम हो कि शुक्रवार को दैनिक जागरण के वेबिनार में नगर आयुक्त डा. अरविद चौरसिया ने ओडियन नाले की तल्लीझाड़ सफाई एक बार फिर कराने की बात कही थी। इस वेबिनार में जलभराव समस्या को वार्ड 43, वार्ड 69 और वार्ड 54 के पार्षदों ने नगर आयुक्त के सामने रखा था। डिपो प्रभारी गजेंद्र सिंह ने कहा कि रविवार को भूमिया के पुल के आगे सफाई होगी और निकाली गई सिल्ट उठाई जाएगी। एसडीएम ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

जेएनएन, मेरठ। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत हस्तिनापुर में एसडीएम कमलेश गोयल ने नगर में शनिवार को सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने नगर में सफाई व्यवस्था को सु²ढ़ बनाने के निर्देश दिए। ईओ मुकेश मिश्र ने बताया कि वार्डो में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है तथा एंटी लार्वा दवाई का भी छिड़काव कराया गया है। नालों की सफाई सुचारु रूप से की जा रही है, जिससे बरसात का पानी सड़कों पर न रुके। इस मौके पर अनिल कुमार विश्नोई, संजय आदि रहे।

chat bot
आपका साथी