मेरठ की ये पांच खबरें आपके काम की हैं, जरा इन्हें भी पढें

मेरठ की ये पांच खबरें आपके काम की हैं, जरा इन्हें भी पढें

विकास भवन सभागार में 26 अक्टूबर को डीएम के. बालाजी की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक शाम चार बजे से होगी। उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र वीके कौशल ने यह जानकारी दी।

Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 09:16 PM (IST) Author: Jagran

उद्योग बंधु की बैठक 26 को

मेरठ : विकास भवन सभागार में 26 अक्टूबर को डीएम के. बालाजी की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक शाम चार बजे से होगी। उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र वीके कौशल ने यह जानकारी दी। उन्होंने संबंधित विभाग व जिले की औद्योगिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बैठक में समय से प्रतिभाग को कहा है। उन्होंने बताया कि बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणों पर भी चर्चा की जाएगी।

सड़क सुरक्षा को बैठक 27 को

मेरठ : कमिश्नरी सभागार में 27 अक्टूबर को मेरठ व गाजियाबाद की मंडल स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की संयुक्त बैठक कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम की अध्यक्षता में दोपहर 12 बजे से होगी। संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) व सदस्य-सचिव, मंडलीय सड़क सुरक्षा समिति मेरठ राजेश ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार यह बैठक होगी। बैठक में समिति द्वारा पूर्व में मंडलीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के अनुपालन की समीक्षा व जिला स्तरीय सडक सुरक्षा समिति द्वारा लिए गए निर्णयों की समीक्षा होगी।

सरकारी दामों पर खरीदें धान

मेरठ : भारतीय किसान यूनियन ने मंडियों में सरकारी दामों पर ही धान खरीद की व्यवस्था कराने की मांग की है। यूनियन के जिलाध्यक्ष अनस ठाकुर के नेतृत्व में एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में यह मांग उठाई गई। कहा गया कि मंडियों में व्यापारी एक हजार से 12 सौ रुपये प्रति कुंतल में धान की खरीद कर रहे हैं, जिससे किसानों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने 31 अक्टूबर तक कोल्ड स्टोरेज से आलू निकासी के आदेश तत्काल वापस लेने की भी मांग की है। चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगें न मानी गईं तो यूनियन किसानों को साथ लेकर आंदोलन शुरू करेगी। ज्ञापन देने वालों में भानु प्रताप यादव, वसीम अब्बास, मोहम्मद चांद, सोनू फारुखी, समीर, आसिम परवेज आदि शामिल रहे।

लर्निग लाइसेंस के स्लाट बढ़े

मेरठ : लर्निग लाइसेंस बनवाने वालों को बड़ी राहत मिली है। अब स्लाट की संख्या बढ़ गई है अब नवंबर में डेट मिल रही है। 24 घंटे पहले तक जनवरी 2021 में 15 तारीख के आसपास स्लाट मिल रहे थे। शासन स्तर से लर्निंग लाइसेंस के स्लाट 120 से बढ़ाकर 249 कर दिए गए हैं। वहीं नवीनीकरण के स्लाट 99 कर दिए गए हैं, जो पहले 75 थे। स्लाट बढ़ने से आवेदकों को राहत मिली है। शुक्रवार को जिन लोगों ने आवेदन किया उन्हें 15 नवंबर के स्लाट मिले। संभागीय निरीक्षक राहुल शर्मा ने बताया कि जिन लोगों को दिसंबर और जनवरी की तिथि मिली है, वे सारथी पोर्टल पर फिर से आवेदन कर नई तिथि प्राप्त कर सकते हैं। खुले हुए नाले ढके जाएं

मेरठ : शहर के 14 बड़े खुले नालों को ढकने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल ने नगरायुक्त को पत्र लिखा है। कहा है कि खुले नाले ढकने से जहां जानमाल का खतरा कम होगा, वहीं कवर्ड एरिया का उपयोग वाहन पार्किंग व स्ट्रीट वेंडर्स के लिए किया जा सकेगा। व्यापार मंडल के महामंत्री लोकेश चंद्रा ने अपने पत्र में कहा कि शासन ने खुले नाले ढकने की योजना का प्रस्ताव नगर निगम से मांगा था, जिस पर अभी तक कोई कार्य नहीं हुआ है। आबूनाला एक व दो, ओडियन नाला, कोटला नाला, मोहनपुरी नाला, बच्चा पार्क नाला, कसेरूखेड़ा नाला समेत 14 बड़े खुले नाले खतरनाक स्थिति में है। व्यापार मंडल पदाधिकारियों का कहना है कि नाले ढकने से शहर की कई समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.