केबीसी में प्रियांशी ने जीते 6.40 लाख, जानिए क्या करेंगी इतने पैसों का

कौन बनेगा करोड़पति किड्स स्पेशल में मेरठ की प्रियांशी मेहरोत्रा ने छह लाख चालीस हजार प्वाइंट्स जीते। महानायक अमिताभ बच्चन के हर सवाल का उन्होंने बेबाकी से जवाब दिया।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 01:00 PM (IST)
केबीसी में प्रियांशी ने जीते 6.40 लाख, जानिए क्या करेंगी इतने पैसों का
केबीसी में प्रियांशी ने जीते 6.40 लाख, जानिए क्या करेंगी इतने पैसों का
मेरठ, जेएनएन। ट्रांसलेम एकेडमी में कक्षा आठवीं की छात्र प्रियांशी महरोत्रा ने कौन बनेगा करोड़पति किड्ज स्पेशल वीक में 6.40 लाख रुपये जीते हैं। गुरुवार रात नौ बजे सोनी टीवी पर प्रसारित एपिसोड में प्रियांशी ने केबीसी की हॉट सीट पर महानायक अमिताभ बच्चन के सामने बेबाकी से प्रश्नों के उत्तर दिए। पांच बच्चों के बीच फास्टेस्ट फिर फर्स्‍ट में प्रश्न का सबसे पहले उत्तर देने के बाद प्रियांशी हॉट सीट पर पहुंच गई।
पहले प्रश्न पर ली लाइफलाइन
प्रियांशी ने पहले प्रश्न पर फिफ्टी-फिफ्टी हेल्पलाइन का इस्तेमाल किया। इसके बाद उसने छठे प्रश्न पर ऑडियंस पोल, नौवें प्रश्न पर जोड़ीदार व 10वें प्रश्न पर एक्सपर्ट वाली अंतिम हेल्पलाइन ली। 12वें प्रश्न का उत्तर सही न आने पर प्रियांशी ने गेम छोड़ दिया। केबीसी में शो के दौरान उसके पिता मनीष महरोत्र व मां मोनिमा मौजूद रहे।
टीवी पर न देख पाने का मलाल
प्रियांशी के पिता मनीष ने बताया कि उनके लिए केबीसी में जाना गौरवान्वित करने वाला पल है। मध्य प्रदेश में पारिवारिक समारोह में शादी के चलते वह केबीसी का अपना ही एपिसोड टीवी पर नहीं देख पाए। गुरुवार रात वह सपरिवार ट्रेन में सफर करते रहे।
बिग बी ने बच्चों को गुदगुदाया
केबीसी में बच्चों के स्पेशल वीक शो के दौरान बिग बी भी अपने चुलबुले अंदाज में दिखाई दिए। उन्होंने प्रश्न पूछने के साथ हल्की-फुल्की मस्ती भी की। उन्होंने प्रियांशी से पारिवारिक सवाल भी पूछे। टीवी देखने के शौक के अलावा प्रियांशी ने शो के दौरान बताया कि उसे सोना बहुत पंसद है। कुत्ते से डर लगता है। फेवरेट एक्टर रणबीर कपूर व झांसी की रानी को पसंदीदा शख्सियत बताया। जीती हुई धनराशि से प्रियांशी अपने माता-पिता को वर्ल्‍ड टूर पर भेजेगी।
हॉट सीट पर अमिताभ के सवाल और प्रियांशी के जवाब शाहरुख खान की आने वाली फिल्म कौन सी है? (जीरो) कौन सा रंग ट्रैफिक सिग्नल की लाइट में नहीं आता है? (गुलाबी) आमतौर पर कंप्यूटर की-बोर्ड पर कौन सा बटन नहीं होता? (लाइक) हुनान व शजवान किसके प्रकार हैं? (सॉस) एक लोकतांत्रिक देश में सरकार कौन चुनता है? (आम लोग) फोटो के साथ कुत्ते की नस्ल की पहचान बतानी है? (अल्सेशियन) किस भारतीय प्रधानमंत्री को पंडितजी कहा जाता है? (जवाहरलाल नेहरू) वीडियो में नजर आने वाले बाल देवता, किस नाम से जाने जाते हैं? (एक दंत) ऑडियो क्लिप सुनने के बाद फिल्म अभिनेता की पहचान बताएं? (ऋतिक रोशन) ब्रह्मपुत्र नदी किन दो राज्यों से होकर गुजरती है? (अरुणाचल प्रदेश व असम) मुगल बादशाह हुमायूं के बेटे अकबर ने अपने पिता के उत्तराधिकारी के तौर पर कितनी उम्र में गद्दी संभाल ली थी? (13 वर्ष) भारत के किस पड़ोसी देश का राष्ट्रीय खेल तीरंदाजी है? (भूटान)
chat bot
आपका साथी