मूसलधार बारिश से मेरठ-पौड़ी मार्ग जलमग्न

मवाना में सोमवार को दूसरे दिन भी मूसलधार बारिश के चलते नगर के मेरठ-पौड़ी मार्ग समेत गली-मोहल्ले जलमग्न हो। हाईवे पर जलभराव के कारण वाहनों की गति भी धीमी रही। जलभराव ने लंबे-चौड़े बजट से नाले-नालियों की सफाई का दावा करने वाली नगर पालिका की कलई खोल कर रख दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:41 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:41 PM (IST)
मूसलधार बारिश से मेरठ-पौड़ी मार्ग जलमग्न
मूसलधार बारिश से मेरठ-पौड़ी मार्ग जलमग्न

मेरठ, जेएनएन। मवाना में सोमवार को दूसरे दिन भी मूसलधार बारिश के चलते नगर के मेरठ-पौड़ी मार्ग समेत गली-मोहल्ले जलमग्न हो। हाईवे पर जलभराव के कारण वाहनों की गति भी धीमी रही। जलभराव ने लंबे-चौड़े बजट से नाले-नालियों की सफाई का दावा करने वाली नगर पालिका की कलई खोल कर रख दी। जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त रहा। तहसील समेत सरकारी कार्यालय भी सूने रहे।

रविवार सुबह से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था। रातभर हल्की बारिश के बाद सोमवार सुबह बारिश ने रफ्तार पकड़ी और मूसलधार बारिश ने जलभराव की समस्या पैदा कर दी। नगर में मेरठ-पौड़ी मार्ग पर जलभराव ने वाहनों की गति धीमी कर दी। मुख्य मार्ग जलमग्न होने से दोनों ओर स्थित दुकानदारों का व्यापार भी ठिठक गया।

यहां के अलावा चौहान चौक, तेलिकं वाला कुआं, मोहल्ला कल्याण सिंह, हस्तिनापुर रोड, फलावदा रोड शिव मंदिर वाली गली समेत अनेक स्थानों पर हुए जलभराव ने नगर के नालों की 18 लाख के बजट से तलीझाड़ सफाई के दावे खोले साबित कर दिए। बारिश थमने पर पानी की निकासी हुई जलभराव से निजात मिली।

बारिश से खेत जलमग्न, धान को नुकसान

बहादरपुर निवासी जितेंद्र कुमार व मवाना खुर्द निवासी विनोद का कहना है कि धान की फसल कटने के बाद अभी खेत में ही पड़ी है। ऐसी बारिश में फसल खराब हो सकती है। हरपाल सिंह का कहना है कि जिन लोगों ने गत दिवस आलू और सरसो की फसल की बुवाई की है, वह खेत में पानी भरने से नष्ट हो जाएगी और जिन्होंने अभी बुवाई नही की है उन्हें खेत सूखने का इंतजार करना पड़ेगा।

बरसात से पहले सभी नालों की सफाई करा दी गई थी। अधिक बारिश से जलभराव हो जाती है और बारिश थमने पर निकासी होने पर समस्या से निजात मिल जाती है।

-अय्यूब कालिया, चेयरमैन नगर पालिका मवाना

chat bot
आपका साथी