दंगल में मेरठ के पहलवानों का रहा दबदबा

मुंडाली क्षेत्र के गांव सिसौली में मां दुर्गा मेले में आयोजित दंगल में पहले दिन मेरठ के पहलवान छाए रहे। बुधवार को दंगल की सबसे बड़ी 71 सौ रुपये की इनामी कुश्ती मेरठ के मुरसलीन व दिल्ली के विपिन पहलवान के बीच हुई जो बराबरी पर छूटी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:11 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:11 PM (IST)
दंगल में मेरठ के पहलवानों का रहा दबदबा
दंगल में मेरठ के पहलवानों का रहा दबदबा

मेरठ, जेएनएन। मुंडाली क्षेत्र के गांव सिसौली में मां दुर्गा मेले में आयोजित दंगल में पहले दिन मेरठ के पहलवान छाए रहे। बुधवार को दंगल की सबसे बड़ी 71 सौ रुपये की इनामी कुश्ती मेरठ के मुरसलीन व दिल्ली के विपिन पहलवान के बीच हुई, जो बराबरी पर छूटी। 51 सौ रुपये की इनामी कुश्ती में मेरठ के जुबैर पहलवान ने दिल्ली के आकाश पहलवान को चितकर बाजी अपने नाम की।

मालूम हो कि मेरठ-गढ़ रोड पर ग्राम सिसौली में लगने वाले ऐतिहासिक मां दुर्गा मेले के अवसर पर आयोजित कुश्ती दंगल बुधवार को शुरू हुआ। मेले समिति अध्यक्ष ग्राम प्रधान प्रवीन तोमर व थाना अध्यक्ष सुभाष सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर दंगल का शुभारंभ किया। दंगल का पहला दिन मेरठ के पहलवानों के नाम रहा। बुधवार को दंगल की सबसे बड़ी 71 सौ रुपये की इनामी कुश्ती मेरठ के मुरसलीन पहलवान और दिल्ली के विपिन पहलवान के बीच हुई। आठ मिनट निर्धारित समय की इस कुश्ती में दोनों पहलवानों ने एक-दूसरे पर जबरदस्त दांव पेच लगाए, लेकिन अंत यह कुश्ती बराबरी पर छूटी। उधर, 51सौ रुपये की इनामी कुश्ती में मेरठ के जुबैर पहलवान ने दिल्ली के आकाश पहलवान को चित कर बाजी अपने नाम कर ली। 41 सौ रुपये की कुश्ती में दिल्ली के पवन ने औरंगाबाद के नफीस को हराया। 3000 रुपये की इनामी कुश्ती में मेरठ के साहिल पहलवान ने डगरपुर के टोनी पहलवान को चित कर बाजी मार ली। 21 सौ रुपये की इनामी कुश्ती में सिसौली के जानी पहलवान ने सुराना के सतेंद्र पहलवान को हराया। 1500 रुपये की कुश्ती में दिल्ली के रिषभ पहलवान ने लोनी के कृश को हराया, जबकि 1100 की कुश्ती में सिसौली मेरठ के अर्जुन ने कृश की चित किया। इसके अलावा करीब एक दर्जन कुश्ती के मुकाबले बराबरी पर छूटे। वहीं, मेले के दूसरे दिन बुधवार को मेले में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। मेले में भीड़ के मेरठ-गढ़ रोड़ जाम लगा गया जिसे खुलवाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी