Meerut Weather Update: मेरठ और आसपास तेज धूप के साथ दिन की शुरुआत, कहीं-कहीं पर नजर आए बादल

Meerut Weather Update शनिवार की सुबह से ही मेरठ और आसपास के जिलों में मौसम साफ बना हुआ है। कहीं-कहीं पर आसमान पर बादल नजर आ रहे हैं। अभी बारिश की संभावना नजर नहीं आ रही है। इनदिनों रात में अब ठंडक बढ़ने लगी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:30 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:30 AM (IST)
Meerut Weather Update: मेरठ और आसपास तेज धूप के साथ दिन की शुरुआत, कहीं-कहीं पर नजर आए बादल
मेरठ में दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ ही हुई।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में शनिवार को सुबह की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई। वहीं मेरठ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 30.8 और न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री रिकार्ड किया गया। आज यानी शनिवार को बादलों के बीच हल्की धूप खिलेगी। रात में मौसम ठंडा रहेगा। मौसम में परिवर्तन का दौर जारी है। रात में अब ठंडक बढ़ने लगी है। बारिश की उम्‍मीद अभी नहीं लग रही है। दिनभर तेज धूप के ही खिले रहने की संभावना है। बीच-बीच बादल नजर आएंगे।

बारिश से फसलों को नुकसान

इसके पहले बीती सोमवार की सुबह से वेस्‍ट यूपी में बारिश का दौर रहा था। मानसून सीजन समाप्त होने के बाद रविवार को पहली अच्छी बारिश देखने को मिली थी। तेज बारिश के चलते धान की फसलों को खासा नुकसान पहुंचा। निचले इलाकों में पानी भर गया था। वहीं दूसरी ओर बागपत,बुलंदशहर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली और सहारनपुर आदि जिलों में भी बारिश ने कहर बरपाया था। फसलों को अधिक नुकसान पहुंचा था। निजी मौसम एजेंसी स्काइमेट के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने बताया था कि एनसीआर में बारिश की अच्छी गतिविधियों के पीछे तीन कारक जिम्मेदार हैं। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से चल रही हवा से एनसीआर के आसमान में भारी मात्रा में नमी का संचार हुआ था, इसी कारण तेज बारिश का दौर जारी रहा था।

chat bot
आपका साथी