Meerut Weather Update: हल्‍के बादलों के बीच निकली धूप,कुछ स्‍थानों पर दिखा कोहरा,जानें मौसम का हाल

Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में मंगलवार को सुबह की शुरुआत हल्‍के कोहरे के साथ हुई। बाद में आसमान पर खिली धूप निकली। आज मौसम के सामान्‍य बने रहने की संभावना है। लेकिन एक दो दिनों में बूंदाबांदी भी हो सकती है।

Prem Dutt BhattPublish:Tue, 07 Dec 2021 08:50 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:50 AM (IST)
Meerut Weather Update: हल्‍के बादलों के बीच निकली धूप,कुछ स्‍थानों पर दिखा कोहरा,जानें मौसम का हाल
Meerut Weather Update: हल्‍के बादलों के बीच निकली धूप,कुछ स्‍थानों पर दिखा कोहरा,जानें मौसम का हाल

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में मंगलवार को सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। ठंड का बढ़ता प्रकोप भी नजर आया। आज दिन में धूप खिली रहेगी। कुछ स्‍थानों पर आसमान पर बादल छाए रहेंगे। अभी बारिश की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। वहीं पिछले दिनों हुई बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। मेरठ में भारतीय कृषि प्रणाली संस्थान के प्रधान वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया कि सात दिसंबर के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी। पांच दिसंबर से सक्रिय हो रहा पश्चिम विक्षोभ को अच्छी तीव्रता का बताया जा रहा है। अभी ठंड और बढ़ेगी।

रविवार का हुई थी बारिश

इस बीच मौसम में बदलाव कर रुख जारी है। रविवार की रात को भी मेरठ में बूंदाबांदी हुई थी। सोमवार को कुछ स्‍थानों पर कोहरा नजर आया था। मेरठ जनपद के मौसम में रविवार को बदलाव देखने को मिला। दोपहर बाद आसमान में बादल छाए रहे। रविवार को न्यूनतम तापमान एक बार फिर इकाई के अंक 9.6 डिग्री पर सिमट गया। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.6 डिग्री रहा। सोमवार को भी बादल छाए रहने और कहीं कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है। सोमवार को सुबह की शुरुआत हालांकि साफ मौसम के साथ ही हुई है। लेकिन कहीं-कहीं पर आसमान पर बादल छाए रहे।

कहीं-कहीं बूंदाबांदी

सात दिसंबर को तापमान में खासी गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को आसमान में बादल छाए रहने के आसार जताए थे। पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से पांच और छह दिसंबर को एनसीआर क्षेत्र में कहीं कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। मेरठ के आसपास के जिलों में भी मौसम का यह बदलाव देखने को मिलेगा। बदलते मौसम में हमें सेहत को लेकर सावधानी भी बरतनी चाहिए।