Meerut Weather Update: कहीं धूप तो कहीं बादल, मेरठ और आसपास दिनभर बदलता रहा मौसम

Meerut Weather Update दो तीन दिन से चल रहा वर्षा का क्रम मंगलवार का कुछ थमता नजर आया और मेरठ व आसपास के जिलों में सुबह से ही कहीं धूप तो कहीं पर बादल नजर आए। आज भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 04:00 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 04:00 PM (IST)
Meerut Weather Update: कहीं धूप तो कहीं बादल, मेरठ और आसपास दिनभर बदलता रहा मौसम
मेरठ और आसपास के जिलों में मंगलवार को दिनभर मौसम करवट बदलता रहा।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Weather Update मेरठ में मंगलवार को सुबह खिली धूप के बाद आसमान पर बादल भी नजर आए। यही हाल आसपास के जिलों का भी रहा। हालांकि आज भी बारिश होने की संभावना है। बीते दो तीन दिनों से हो रही बारिश ने गर्मी से राहत पहुंचाई थी। किसानों के लिए यह बारिश फायदेमंद साबित होगी। सोमवार को तो काले घने बादलों ने सड़क पर चालकों को वाहनों की लाइट जलानी पड़ी। बागपत, बुलंदशहर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली और सहारनपुर में भी बारिश हुई थी। मेरठ में 12 सितंबर तक 167 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। इसके पहले एक से चार सितंबर तक 97 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। वर्ष 2020 में सितंबर पूरी तरह सूखा था। अभी बारिश का दौर जारी रह सकता है।

तेज हवाओं का दौर

वहीं सहारनपुर में मंगलवार सुबह खिली चटख धूप से मौसम में जहां खासा बदलाव दर्ज किया गया। यहां पर सोमवार को तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने मौसम को फिर पलट कर रख दिया था। दोपहर के बाद आसमान पर बादलों की आवाजाही शुरू हो गई तथा देर शाम तेज हवाओं के साथ घने बादल छा गए तथा बारिश की रिमझिम फिर से शुरू हो गई थी। मंगलवार को कुछ स्‍थानों पर बादल नजर आए। सोमवार को यहां का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री तथा न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले दो दिन मौसम में उतार चढ़ाव जारी रहने तथा कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश की संभावना जता रहे है।

करवट बदल रहा मौसम

बुलंदशहर जिले में भी मौसम में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। रविवार को जहां बदरा बदरने से जी चुराते रहे वहीं सोमवार दोपहर को चमक-गरज के साथ झमाझम बरसात होने लगी। इससे ऊपर चढ़ा पारा नीचे उतर आया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। भादो के महीने में कभी बरसात तो कभी धूप खिल रही है। मौसम प्रतिदिन करवट बदल रहा है। रविवार को आसमान में बदली छाने के साथ सूर्यदेव की तपिश बरकार रही थी। बारिश के चलते खेती करने वाले किसानों को लाभ मिलेगा। वहीं मौसम वैज्ञानिक डा. रामानंद पटेल ने बताया कि मानसून असर दिखा रहा है। मंगलवार के बाद भी आने वाले दिनों में हल्के से मध्यम बादल छाए रहने के संकेत मिल रहे हैं। बूंदाबांदी और हवा की गति बढऩे की संभावना है। मेरठ में दोपहर बाद भी धूप खिली नजर आई। शाम तक मौसम अपना रुख बदल सकता है।

chat bot
आपका साथी