Meerut Weather Update: मेरठ में बारिश अभी कराएगी इंतजार, सुबह की शुरुआत तेज धूप के साथ

मेरठ और आसपास के जिलों में कुछ ही दिनों में मानसून की आमद होने ही वाली है। बुधवार की सुबह तेज धूप के साथ ही सुबह की शुरुआत हुई। हालांकि आसमान हल्‍के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। आज तेज गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:30 AM (IST)
Meerut Weather Update: मेरठ में बारिश अभी कराएगी इंतजार, सुबह की शुरुआत तेज धूप के साथ
मेरठ और आसपास तेज धूप के कारण गर्मी परेशान करेगी।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में बुधवार को सुबह की शुरुआत आसमान पर हल्‍के बादलों के बीच निकले सूरज के साथ हुई। पूरे दिन तेज गर्मी होने की संभावना है। बादलों के कारण कभी भी बारिश का भी मौसम बन सकता है। वेस्‍ट यूपी में बस मानसून की आमद होने ही वाली है। आज तापमान में बढ़ोत्‍तरी देखने को मिल सकती है। वहीं सोमवार और मंगलवार को सुबह की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई थी। आसमान पर चढ़ा सूरज पूरे दिन की गर्मी को बयां करता रहा। हालांकि बीत तीन दिनों से मौसम नरम बना हुआ था और बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया था, इससे आमजन को गर्मी से भी राहत मिली थी। मानसून के क्षेत्र में प्रवेश करते ही बारिश की संभावना है।

बारिश से मौसम सुहाना

इसके पूर्व रविवार को सुबह ही शुरुआत सुहावने मौसम के साथ हुई थी, कई स्‍थानों में बारिश से मौसम खुशगवार बन गया। मेरठ और बुलंदशहर में सुबह बारिश हुई। आसमान पर काले घने बादलों ने डेरा डाल दिया है। बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट देखी गई। इस बीच मेरठ में मानसून की उल्टी गिनती आरंभ हो गई है। जून में मानसून पूर्व अच्छी बारिश देखने को मिल रही है। गुरुवार को दो घंटे में 84.5 मिलीमीटर बारिश हुई थी। भारी बारिश से शहर के अधिकांश इलाके जलमग्न हो गए थे। शुक्रवार और शनिवार को भी मौसम राहत भरा रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 31.4 और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.7 डिग्री रहा। वातावरण में नमी का स्तर अच्छा बना हुआ है। आद्रर्ता का न्यूनतम प्रतिशत 65 रहा।

chat bot
आपका साथी