Meerut Weather Update: शीत लहर से राहत नहीं, कोहरे के साथ ही दिन की शुरुआत

Meerut Weather पूरे क्षेत्र में अभी कोहरे के कहर से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। रविवार को तो सुबह से शाम तक पूरा क्षेत्र कोहरे की चादर में लिपटा रहा। सोमवार को भी शीत लहर का प्रकोप जारी रहा। धूप के निकलने के आसार कम ही है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:36 AM (IST)
Meerut Weather Update: शीत लहर से राहत नहीं, कोहरे के साथ ही दिन की शुरुआत
मेरठ में सोमवार को भी सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Weather Update रविवार को तो पूरे वेस्‍ट यूपी में रिकार्ड तोड़ कोहरा पड़ा था। सुबह से दिखी कोहरे की चादर शाम तक रही और धूप तक नहीं निकली थी। मेरठ और आसपास के जिलों में सोमवार को भी सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई। पूरे वेस्‍ट यूपी में इनदिनों पड़ रहा घना कोहरा मुसीबत बन रहा है। कोहरे के कारण लगातार हादसे भी बढ़ रहे हैं। सोमवार को न्‍यूनतम पारा 9 डिग्री और अधिकतम पारा 18 डिग्री तक रहने की संभावना है। रविवार को दिन में हल्‍की धूप निकलने की संभावना है। मेरठ और आसपास के जिलों को अभी कुछ और समय शीत लहर से राहत नहीं मिलने वाली है। पूरा वेस्‍ट यूपी भीषण ठंड की चपेट में है। मौसम विभाग की माने तो अगले एक से दो दिन तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। दिल्ली, यूपी, बिहार, पंजाब हरियाणा आदि स्‍थानों में इन दिनों भीषण ठंड पड़ रही है।

सबसे लंबी अवधि का कोहरा

मेरठ में रविवार को सीजन का सबसे लंबी अवधि का घना कोहरा रहा था। पूरे दिन सूर्य देव के दर्शन तक नहीं हुए। 18 घंटे से अधिक लंबी अवधि के कोहरे के चलते जनजीवन प्रभावित हो गया था। रात में उड़ते हुए घने कोहरे के बीच सड़कों पर वाहन दुर्घटना की आशंका में रेंग कर रेंग कर चलते देखे गए। अवकाश का दिन होने के कारण के चलते लोगों ने बाहर निकलने में परहेज किया। मौसम विभाग ने सुबह 7:30 बजे दृश्यता 50 मीटर दर्ज की। जो कि शनिवार की रात 10 मीटर भी नहीं थी। धूप न निकलने के कारण तापमान जा नहीं पाया। रविवार को दिन में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

chat bot
आपका साथी