Meerut Weather Update: तेज धूप के साथ सुबह की शुरुआत, कहीं-कहीं पर हल्‍का कोहरा भी नजर आया

Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में बुधवार को कुछ स्‍थानों पर कोहरा नजर आया बाद में आसमान में तेज खिली धूप से दिन की शुरुआत हुई। आज दिनभर मौसम सामान्‍य बना रहेगा। अभी बारिश की भी संभावना नहीं है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:20 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:20 AM (IST)
Meerut Weather Update: तेज धूप के साथ सुबह की शुरुआत, कहीं-कहीं पर हल्‍का कोहरा भी नजर आया
मेरठ में बुधवार को भी तेज धूप के साथ ही हुई सुबह की शुरुआत।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में बुधवार को सुबह की शुरुआत ठंड के बीच तेज धूप के साथ ही हुई। हालांकि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने के संकेत हैं। अभी बारिश की कोई संभावना नहीं बन रही है। वहीं पहाड़ों के मौसम में बदलाव के संकेतों के बीच मैदानी इलाके भी इससे अछूते नहीं रहेंगे। पहाड़ों बर्फबारी और बारिश की आशंका जताई जा रही है। आज पूरे दिन धूप निकली रहेगी। सुबह के समय शीतलहर का भी सामना करना पड़ा। कहीं-कहीं कोहरा भी नजर आया था। तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

बुलंदशहर में गुनगुनी धूप

वहीं बुलंदशहर में सूर्यदेव के दर्शन होने से सुहाने लगी गुनगनी धूप। तापमान में उतार-चढ़ाव के चलते मौसम का मिजाज रोजाना बदल रहा है। जहां सोमवार को आसमान में बदली छाई रही। वहीं, मंगलवार के बाद बुधवार को भी सूर्यदेव के दर्शन होने से गुनगनी धूप लोगों को सुहाती रही। हालांकि सुबह और शाम के समय धुंध का असर भी बना रहा। जिसकी वजह से दृश्यता कमजोर रही। हवा के साथ गलन का अहसास होने लगा है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों ठंड में इजाफा होने की संभावना जताई है।

रैन बसेरों की सुध ली

वहीं बढ़ती ठंड के बीच मेरठ रैन बसेरों को लेकर भी कवायद शुरू हो गई है। नगर आयुक्त मनीष बंसल ने मंगलवार को तीन रैन बसेरों का निरीक्षण किया। तीनों ही स्थानों पर उन्हें कमियां मिलीं। जिन्हें दूर कराने का निर्देश अपर नगर आयुक्त और मुख्य अभियंता को दिया।नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कासमपुर, मेडिकल कालेज और शेरगढ़ी रैन बसेरा का निरीक्षण किया। यहां पर गंदगी, केयर टेकर की अनुपस्थिति और सीसीटीवी बंद मिले। निरीक्षण के बाद नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त ममता मालवीय और मुख्य अभियंता यशवंत कुमार को निर्देश दिया कि प्रत्येक रैन बसेरे में केयर टेकर के लिए टेबल कुर्सी डाली जाएगी। जिसकी खरीदी देर शाम तक कर ली गई।

शहर न्यूनतम अधिकतम

मनाली -0.4 10.2

श्रीनगर 2.6 12.4

शिमला 3.9 15.6

नैनीताल 7.0 17.0

जम्मू 9.0 24.0

मेरठ 10.4 24.9

नई दिल्ली 11.4 25.1

लखनऊ 14.7 27.2

मुंबई 24.0 31.0

बीती रविवार का हुई थी बारिश

इस बीच मौसम में बदलाव कर रुख जारी है। बीती रविवार की रात को भी मेरठ में बूंदाबांदी हुई थी। सोमवार को कुछ स्‍थानों पर कोहरा नजर आया था। मेरठ जनपद के मौसम में रविवार को बदलाव देखने को मिला। दोपहर बाद आसमान में बादल छाए रहे। रविवार को न्यूनतम तापमान एक बार फिर इकाई के अंक 9.6 डिग्री पर सिमट गया। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.6 डिग्री रहा। सोमवार को भी बादल छाए रहने और कहीं कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है। सोमवार को सुबह की शुरुआत हालांकि साफ मौसम के साथ ही हुई है। लेकिन कहीं-कहीं पर आसमान पर बादल छाए रहे।

chat bot
आपका साथी