Meerut Weather Update: सुबह की शुरुआत फिर कोहरे के साथ, शीत लहर भी सताएगी

वेस्ट यूपी में अभी मौसम में बदलाव जारी रहेगा। कोहरे से भी सामना होता रहेगा।

Meerut Weather आज मंगलवार को न्‍यूनतम पारा सात डिग्री और अधिकतम पारा 18 डिग्री तक रहने की संभावना है। सुबह के समय कोहरा अभी बना हुआ है। बारिश होने की भी संभावना है। सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ ही हुई।

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 07:00 AM (IST) Author: PREM DUTT BHATT

मेरठ, जेएनएन। Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में अभी ठंड राहत मिलती नहीं दिख रही है। सुबह के समय शीत लहर के साथ-साथ कोहरा भी बना हुआ है। मंगलवार को न्‍यूनतम पारा सात डिग्री और अधिकतम पारा 18 डिग्री तक रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार एक दो दिन में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। ठंड का प्रकोप बढ़ने से दिन के पारे में भी गिरावट आई है। सुबह और शाम के समय अभी शीत लहर का प्रकोप जारी रहेगा।

कोहरे और ठंड का प्रकोप जारी

26 जनवरी को भी कड़ाके की ठंड जारी रहने की आशंका है। मौसम विशेषज्ञों ने तापमान में गिरावट की आशंका जतायी है। सोमवार को सुबह के समय कोहरा छाया रहा। आसमान में बादल छाए रहे। धूप निकली जरूर, लेकिन गर्माहट का अहसास नहीं हुआ। अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री 16.3 कम रहा। न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री रहा। शुष्क ठंडी हवा लोगों को कंपाती रही। कृषि प्रणाली संस्थान के प्रधान मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया कि आने वाले दिनों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। न्यूनतम तापमान गिरेगा।

विशेषज्ञों ने यह कहा

मेरठ समेत पश्चिम, मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश जनपदों में जोरदार ठंड का प्रकोप रहने की संभावना है। आरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विशेषज्ञों ने एनसीआर और पश्चिम उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदाबांदी और गरज चमक के साथ बौछारें पडऩे की आशंका जताई है । सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम केंद्र के प्रभारी डा. यूपी शाही ने बताया कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश और हिमपात की आशंका है। अगले पांच दिनों तक कोहरा और शीतलहर का प्रकोप रहेगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.