Meerut Weather Update: मेरठ और आसपास बादलों के बीच निकली तेज धूप ने दी सर्दी में राहत

Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में सोमवार को सुबह के समय बादलों के बीच निकली तेज धूप ने ठंड में कुछ राहत जरूर दी लेकिन अभी बारिश की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। सुबह के समय कोहरा भी नजर आया था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:32 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 02:01 PM (IST)
Meerut Weather Update: मेरठ और आसपास बादलों के बीच निकली तेज धूप ने दी सर्दी में राहत
मेरठ में तेज धूप ने कुछ सुकून दिया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में सुबह के समय बादल जरूर नजर आए लेकिन बाद में निकली तेज धूप ने सर्दी में कुछ राहत जरूर दी। खुले आसमान में तेज धूप निकली। लेकिन वहीं मौसम में बदलाव कर रुख जारी है। रविवार की रात को भी मेरठ में बूंदाबांदी हुई है। सोमवार को कुछ स्‍थानों पर कोहरा नजर आया है। मेरठ जनपद के मौसम में रविवार को बदलाव देखने को मिला। दोपहर बाद आसमान में बादल छाए रहे। रविवार को न्यूनतम तापमान एक बार फिर इकाई के अंक 9.6 डिग्री पर सिमट गया। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.6 डिग्री रहा। सोमवार को भी बादल छाए रहने और कहीं कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है। सोमवार को सुबह की शुरुआत हालांकि साफ मौसम के साथ ही हुई है। लेकिन कहीं-कहीं पर आसमान पर बादल छाए रहे।

तापमान में गिरावट

सात दिसंबर को तापमान में खासी गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को आसमान में बादल छाए रहने के आसार जताए थे। पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से पांच और छह को एनसीआर क्षेत्र में कहीं कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। मेरठ के आसपास के जिलों में भी मौसम का यह बदलाव देखने को मिलेगा। बदलते मौसम में हमें सेहत को लेकर सावधानी भी बरतनी चाहिए।

पश्चिम विक्षोभ सक्रिय

वहीं मेरठ में भारतीय कृषि प्रणाली संस्थान के प्रधान वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया कि सात दिसंबर के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी। पांच दिसंबर से सक्रिय हो रहा पश्चिम विक्षोभ को अच्छी तीव्रता का बताया जा रहा है। इससे हिमाचल और उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों पर हिमपात की आशंका है। शनिवार को तीन दिन बाद शनिवार को तेज धूप खिली और जनपद वासियों को राहत का अहसास हुआ। लगातार बादल छाए रहने से दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया था। शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27.6 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री अधिक 10.6 डिग्री रहा। आने वाले समय में कोहरा भी और बढ़ेगा। 

chat bot
आपका साथी