Meerut Weather Update: आसमान पर मंडरा रहे बादल, हल्‍की बूंदाबांदी से बढ़ रही उमस, बारिश का इंतजार

मेरठ और आसपास के जिलों में इनदिनों तेज गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। कई जिलों में तापमान 40 के ऊपर ही चल रहा है। कहीं-कहीं हल्‍की बूंदाबांदी उमस बढ़ा रही है। ऐसा लगता है कि मानसून के लिए अभी इंतजार करना होगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 07:36 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 07:36 PM (IST)
Meerut Weather Update: आसमान पर मंडरा रहे बादल, हल्‍की बूंदाबांदी से बढ़ रही उमस, बारिश का इंतजार
मेरठ और आसपास के जिलों में लोग बारिश के लिए तरस रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में गर्मी के तेवर सख्त होते जा रहे हैं। मानसून अभी दूर ही नजर आ रहा है। इनदिनों कहीं कहीं हल्‍की बूंदाबांदी उमस बढ़ा रही है। शनिवार को भी मेरठ और आसपास लोगों को तीखी धूप का ही सामना करना पड़ा। कभी कभी आसपास बादलों से घिरा नजर आता है। कई जिलों में तापमान 40 के ऊपर ही चल रहा है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो क्षेत्र में जल्‍द ही मानसून की आमद होगी।

बूंदाबांदी से गर्मी और बढ़ी

सहारनपुर में भी मानसून की देरी के चलते जिले में गर्मी का कोहराम जारी है। भीषण गर्मी की मार के बीच शनिवार को बादलों की आवाजाही के बीच मामूली बूंदाबांदी से गर्मी व घमस चरम पर पहुंचने से लोग परेशान रहे। गत करीब 17 दिनों से गर्मी की भीषण मार के बीच शनिवार सुबह हल्के बादलों की आवाजाही के बीच हुई। पूरा दिन धूप-छांव की आंख मिचौली का खेल जारी रहा, शाम में कहीं कहीं बदली से छाने से मामूली बूंदाबांदी से उम्मींद बंधी थी कि रिमझिम बारिश से मौसम में सुधार होगा लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। चंद मिनट की बूंदाबांदी के बाद आसमान साफ हो गया तथा धूप निकलने से गर्मी व घमस के तेवर बेहद सख्त हो गए।

एसी और कूलर भी हो रहे फेल

हालात यह रहे कि गर्मी की मार झेल रहे लोग पहले से कहीं अधिक पसीने में भीगे नजर आ रहे थे। लाक डाउन के दौरान गर्मी में लोग जरूरी होने पर ही घरों से निकले तथा हाइवे पर भी वाहनों की संख्या में काफी कमी दर्ज की गई। उधर रात्रि में गर्मी का असर कम नहीं होने से लोग परेशान है, पंखे व कूलर तथा एसी तक फेल साबित हो रहे है तथा पारा भी निरंतर चढ़ता जा रहा है। शनिवार को अधिकतम तापमान 7.5 डिग्री तथा न्यूनतम 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अभी भी मानसून आने में करीब दो दिन की देरी होने तथा अगले 48 घंटों के दौरान मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं होने की संभावना जता रहे है।

chat bot
आपका साथी