Meerut Weather News: फिर सक्रिय होगा मानसून, अगले दो-तीन दिन तक लगातार बारिश की संभावना; आम लोगों की बढ़ेगी परेशानी

मंगलवार को दिन में कई जिलों में बारिश के बाद आज धूप खिली रही। लेकिन मौसम विभाग का मानना है कि कल के बारिश के बाद से एक बार‍ फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। इससे आने वाले अगले दो से तीन दिनों में लगातार बारिश हो सकती है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 03:27 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 03:27 PM (IST)
Meerut Weather News: फिर सक्रिय होगा मानसून, अगले दो-तीन दिन तक लगातार बारिश की संभावना; आम लोगों की बढ़ेगी परेशानी
अगले दो-तीन दिन तक लगातार बारिश संभावना।

मेरठ, जेएनएन। मंगलवार को दिन में हुई कई जिलों में बारिश के बाद आज धूप खिली रही। लेकिन मौसम विभाग का मानना है कि कल के बारिश के बाद से एक बार‍ फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। इससे आने वाले अगले दो से तीन दिनों में लगातार बारिश हो सकती है। बारिश केवल लागातार ही नहीं बल्कि तेज भी हो सकती है। जिससे उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी वहीं कई जिलों में खासकर शहरों में जलभराव की स्थिति पैदा हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में येलो अलर्ट जारी किया है। 

मानसून की स्थिति तेजी से परिवर्तन हो रहा है। बुधवार को धूप होने के बावजूद वातावरण में अत्यधिक नमी होने से गर्मी के तेवर ढीले बने रहे। ताजा मौसम परिस्थितियों के अनुसार दिल्ली, एनसीआर समेत मेरठ में बारिश होने की संभावना बनी है। सितंबर मानसून का अंतिम माह है। 15 सितंबर के बाद से कभी भी मानसून की वापसी हो जाती है। माह के आरंभ से अच्छी बारिश देखने को मिली है। मौसम विशेषज्ञों ने 9 और 10 को हल्की और 13 को मध्यम बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

आम जनता को झेलनी पड़ेगी परेशानी

मौसम विभाग के अनुसार बारिश लगातार होगी। इस कारण से इसका प्रभाव किसानों के फसलों पर भी पड़ेगा। गन्ने के किसानों के लिए यह बारिश उपयुक्त है, लगातार बारिश होने से गन्‍ने को पर्याप्‍त नमी और वायुमडलीय पोषक तत्‍व मिलेंगे। लेकिन वहीं सब्जी के किसानों की बात करे तो बारिश से सब्‍जी की फसलों को नुकसान पहुंचेगा। सब्‍जी के पौधों की लताएं खराब हो सकती हैं। जिस कारण सब्‍जी का कम उत्‍पादन होने से सब्‍जी के दामों में भी बढ़ोत्‍तरी हो सकती है। जिससे आम जनता को महंगाई की मार झेलनी पड़ सकती है।  

chat bot
आपका साथी