Meerut Weather: खिली रहेगी धूप, हल्‍की बारिश भी होने की उम्‍मीद, कल से पूरी तरह साफ हो जाएगा मौसम

मेरठ में रात में हुई जोरदार बारिश के बाद आज मौसम में बदलाव हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि आज दिनभर धूप निकलेगा। साथ ही हल्‍की बारिश भ होने की उम्‍मीद है। लेकिन वहीं कल से मौसम पूरी तरह से साफ हो जाएगा।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 10:05 AM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 10:05 AM (IST)
Meerut Weather: खिली रहेगी धूप, हल्‍की बारिश भी होने की उम्‍मीद, कल से पूरी तरह साफ हो जाएगा मौसम
मेरठ में आज दिनभर खिली रहेगी धूप।

मेरठ, जेएनएन। गुरुवार को काले घटाओं के छाने से तीन एमएम की बारिश हुई तो मौसम का मिजाज बदल गया। हालाकि बीच-बीच में धूप निकलता रहा। लेकिन रात में हुई तेज बारिश ने मौसम को बदल दिया। कई जगहों पर हल्‍की बारिश हुई। लेकिन मेरठ में जोरदार बारिश सुबह के मौमस को और सुनहरा बना दिया। सुबह तेज किरणों के साथ सूर्य देव के दर्शन हुए तो लोगों के चेहरे खिल उठे। वहीं मौसम विभाग का मानना है कि आज भी हल्‍की बारिश हो सकती है। साथ ही हवाओं की गति में भी इजाफा होगा। इसके बाद मौसम पूरी तरह से खुल जाएगा।

मौसम रहेगा गर्म

मौसम विभाग का मानना है कि आज मौसम में गर्माहट रहेगी। कल के अपेक्षा आज तापमान ज्‍यादा रहेगा। वहीं यह भी कयास लगाये जा रहे हैं कि हल्‍की वर्षा हो सकती है। आसमान में बादल रहेंगे। रात में भी तापमान में कुछ खास गिरावट नहीं आएगी। न्‍यूनतम तापमान 12 डिग्री तक रहेगा।

सरसों को हो सकता है नुकसान

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय मोदीपुरम की मौसम विज्ञानी डा. श्वेता सिंह ने बताया कि बारिश में सरसों को नुकसान हो सकता है।

बारिश से लगे बिजली के झटके

गुरुवार सुबह और देर शाम हुई बारिश से शहर के कई इलाकों में बिजली गुल रही। फाल्ट खोजने में बिजली टीमों को वक्त लगा। जिससे दो से तीन घंटे बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। लिसाड़ी गेट, विकासपुरी, नौचंदी, टाउनहाल, पुराना आरटीओ, पल्लवपुरम फेस-एक व दो, हापुड़ रोड बाईपास और शारदा रोड बिजली घर अंतर्गत बिजली आपूर्ति सुबह और शाम प्रभावित रही। इन बिजलीघर क्षेत्रों में छोटे-छोटे फाल्ट होना बताया गया है। 

chat bot
आपका साथी