UP Panchayat Election 2021: निर्दलीय दावेदारों के इस तरह से वोट मांगने से सब हैरान, जानें पूरा मामला

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का रण पूरी तरह से सज चुका है। तमाम दलों के दावेदारों के साथ निर्दलीय भी मैदान में आ गए हैं। इन दावेदारों में तमाम चेहरे ऐसे भी हैं जो अब निर्दलीय पर्चा दाखिल कर मतदाताओं के बीच अपनी पीड़ा लेकर पहुंच रहे हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:41 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:41 PM (IST)
UP Panchayat Election 2021: निर्दलीय दावेदारों के इस तरह से वोट मांगने से सब हैरान, जानें पूरा मामला
निर्दलीय दावेदारों के इस तरह से वोट मांगने से सभी हैरान हैं।

[नवनीत शर्मा] मेरठ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का रण पूरी तरह से सज चुका है। तमाम दलों के दावेदारों के साथ निर्दलीय भी मैदान में आ गए हैं। इन दावेदारों में तमाम चेहरे ऐसे भी हैं जो अब निर्दलीय पर्चा दाखिल कर मतदाताओं के बीच अपनी पीड़ा लेकर पहुंच रहे हैं। निर्दलीय दावेदार खुद को धोखे का शिकार बताकर मतदाताओं से आशीर्वाद मांग रहे हैं। नामांकन के पहले दिन जिला पंचायत सदस्य के लिए 33 वार्ड से 297 दावेदारों ने अपना नामांकन फार्म जमा किया। इसमें कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने एक से अधिक फार्म जमा किए हैं।

अब गुरुवार फिर नामांकन किए जाएंगे। नामांकन से पहले दावेदारों के बदले बयानों ने गांव-देहात के मतदाताओं को हैरान कर दिया है, क्योंकि तमाम ऐसे दावेदार अब अचानक खुद को निर्दलीय बताकर चुनाव मैदान में उतर आए हैं जो कल तक किसी न किसी पार्टी को झंडा लेकर प्रचार में जुटे थे। वार्ड 28 में ही सात दावेदारों ने अचानक खुद को निर्दलीय घोषित किया हैं। ऐसे ही वार्ड 21 से नौ, वार्ड 30 से आठ, वार्ड 31 से चार दावेदार पार्टी से बगावत कर मैदान में उतर गए हैं।

लाखों किए खर्च, कैसे मैदान छोड़े : मैदान में उतरे दावेदारों ने होली के बाद से चुनाव प्रचार पर जोर देना शुरू किया था। कार्यालय तक खोल दिए। धन खर्च कर चुके हैं। सीडीओ शशांक चौधरी ने कहा- गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन होगा। सभी ब्लाकों पर बेहतर व्यवस्थाएं रहेंगी। समर्थकों की भीड़ को दो सौ मीटर पहले ही रोक दिया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी