UP Panchayat Election 2021: दबंगों ने परिवार के तीन सदस्‍यों की कर दी थी हत्‍या, अब कुख्‍यातों के सामने चुनावी मैदान में उतरा मितन

उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में वार्ड नंबर 15 काफी चर्चा में है। क्‍योंकि यहां से बड़े-बड़े कुुुुुुख्‍यात मैदान में चुनाव लड़ने को खड़े हुए हैं वहीं एक परिवार ऐसा भी है जो कुख्‍यातों के आतंक का शिकार हुआ था इस परिवार के तीन लोगों की हत्‍या कर दी गई थी।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:14 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:14 PM (IST)
UP Panchayat Election 2021: दबंगों ने परिवार के तीन सदस्‍यों की कर दी थी हत्‍या, अब कुख्‍यातों के सामने चुनावी मैदान में उतरा मितन
मितन के भाई मा और जीजा की दबंगों ने कर दी थी हत्‍या।

मेरठ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ जनपद में वार्ड नंबर 15 काफी चर्चा में आ गया है। क्‍योंकि यहां से बड़े-बड़े कुुुुुुख्‍यात मैदान में चुनाव लड़ने को खड़े हुए हैं वहीं एक परिवार ऐसा भी है जो कुख्‍यातों के आतंक का शिकार हुआ था। इससे यहां और भी टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। साथ ही कई बड़े कुख्‍यातों की दावेदारी भी दाव पर लगी है। इस स्थिति को लेकर पुलिस की भी इस वार्ड पर पैनी नजर बनी हुई है।

कुख्‍यातों ने परिवार के तीन सदस्‍यों की थी हत्‍या

2016 में मितन के परिवार के तीन सदस्‍यों को सुमित जाट ने मौत के घाट उतार दिया था। मितन ने अब जिस वार्ड से नामांकन किया है वहां से योगेश भदौड़ा और सुशील फौजी की पत्‍नी ने भी नामांकन किया है। दरअसल में 13 जुलाई 2016 को चेतन की हत्‍या सुमित जाट ने कर दी थी। जिसके बाद समझौते का परिवार पर दबाव बनाया जा रहा था। लेकिन समझौता नहीं करने सुमित जाट के गैंग के लोगों ने मितन की मां सावित्री देवी की तीन फरवरी 2018 को हत्‍या कर दी और इसके ठीक नौ दिन बाद ही मितन के जीजा ब‍बलू की हत्‍या कर दी। मितन, उसकी पत्‍नी व उसके छोटे भाई की पत्‍नी निकिता ने इस वार्ड से नांमाकन किया है।

प्रेम प्रसंग में हुई थी हत्‍या

भदौड़ा गांव के रहने वाले मितन की भाई चेतन का प्रेम प्रसंग गांव की उसी लड़की से चल रहा था, जिससे दबंग सुमित भी प्रेम करता था। बस इसी बात को लेकर सुमित जाट ने चेतन की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। जिसके बाद गवाह को मिटाने के लिए मितन के मां और जीजा का भी कत्‍ल कर दिया गया था। इसमें 14 लोगों को नामजद किया गया था और जेल भेजा गया था।

इस वार्ड पर कुख्‍यातों के साथ लड़ाई

सरूरपुर वार्ड 15 पर इस बार कुख्‍यातों की लड़ाई कड़ी है। इस वार्ड से मितन के अलावा कुख्‍यात योगेश भदौड़ा की पत्‍नी सुमन व उधम सिंह का साथी सु‍शील फौजी की पत्‍नी भी चुनाव मैदान में है। इसके अलाव इस वार्ड पर कई और दिग्‍गजों ने भी नामांकन किया है। मितन का कहना है कि इनका नामांकर निरस्‍त कराने की साजिश है इस कारण से दो लोगों का नामांकन कराया है।

पुलिस की भी इस वार्ड पर पैनी नजर

इस वार्ड को लेकर पुलिस की भी खास नजर है। टकराव की स्थिति पैदा न हो इस कारण से पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। साथ ही कुख्‍यातों पर पैनी नजर बनी हुई है। मंगलवार को पुलिस ने सुशील फौजी की मां को हिरासत में लिया था। साथ ही हथियार लेकर नामांकन करने आए आरोपितों को भी दबोचा था।  

chat bot
आपका साथी