UP Lockdown Extension Again: एक सप्‍ताह और घर से बाहर निकलने पर रहेगी पाबंदी, 17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

मेरठ में कोरोना की बजह से स्थिति नाजुक बनी हुई है। जिसे लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ओर प्रदेश सरकार भी परेशान है। इस कारण सप्‍ताह भर के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। यानी सप्‍ताह भर घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। 17 मई की सुबह को पाबंदी हटेगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:10 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:20 PM (IST)
UP Lockdown Extension Again: एक सप्‍ताह और घर से बाहर निकलने पर रहेगी पाबंदी, 17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू
17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू ।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना के हालात को देखते हुए पूरे प्रदेश में 17 तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। इसमें जरुरी वस्‍तुओं को खरीदने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही उद्योग और कुछ अन्‍य जरुरी चीजों की दुकाने खुली रहेंगी। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए यह फैसला लिया गया है। हालाकि अभी सरकार ने प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला नहीं लिया है। लेकिन स्थिति को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू का समय बढ़ाया है। अब 17 मई को सुबह सात बजे पांबदी हटेगी। इस दौरान बेवजह बाहर निकलेवालों पर सख्‍ती रहेगी।

मेरठ में कोरोना की बजह से स्थिति नाजुक बनी हुई है। जिसे लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ओर प्रदेश सरकार भी परेशान है। इस कारण सप्‍ताह भर के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। यानी सप्‍ताह भर घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। किसी तरह की जरुरत की चीजों के लिए अनुमति दी जाएगी। शहर में पुलिस की तैनाती रहेगी। साथ ही अफसरों की निगरानी में कोरोना कर्फ्यू के दौरान निकलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बाजारों को बंद रखा जाएगा। सब्‍जी और किराना दुकानों को थोड़ी छूट रहेगी। साथ ही दवा के दुकानों को भी खोला जाएगा।

कोरोना की चेन तोड़ने में ऐसे मिल सकती है मदद 

कोरोना कर्फ्यू मेरठ और आसपास के जिलों में कोविड की चेन तोड़ने में सहायक हो सकता है। लेकिन इसके लिए प्रशासन को कड़े कदम उठाने होंगे। खासकर सड़कों पर बेवजह घूमने वालों पर सख्‍ती की जाए। इसके अलावा बाजारों में हो रही भीड़ को कंट्रोल करने के लिए दुकानों को बंद किया जाए। कोरोना कर्फ्यू गाइडलाइन के अनुसार पूरी तरह से पालन हो तो कोरोना की चेन तोड़ी जा सकी है। बता दें कि मेरठ और आसपास में कोरोना का कहर जारी है। यहां मृत्‍यू दर में बढ़ोत्‍तरी हुई है। हालाकि राहत की बात है कि कोरोना कर्फ्यू की वजह से संक्रमण दर कम हुई है।

chat bot
आपका साथी