Meerut Unlock News: अब रेस्तरां में बैठकर खाइए खाना, बाजारों में रात नौ बजे तक कीजिए खरीदारी

मेरठ के लिए यह राहतभरी खबर है। सप्ताह में पांच दिन सुबह सात से रात 9 बजे तक माल खोले जाएंगे और रेस्तरां में 50 फीसद क्षमता के साथ बैठकर खाना खाने की अनुमति होगी। जिलाधिकारी के. बालाजी ने नई व्यवस्था का आदेश रविवार को जारी कर दिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:24 AM (IST)
Meerut Unlock News: अब रेस्तरां में बैठकर खाइए खाना, बाजारों में रात नौ बजे तक कीजिए खरीदारी
मेरठ में बाजारों के लिए समय को लेकर डीएम ने जारी किया आदेश।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Unlock News कोरोना संक्रमण की गति धीमी होती देख प्रदेश सरकार द्वारा आज यानी 21 जून से रात्रि कोरोना कर्फ्यू का समय दो घंटे कम किया गया है। अब बाजार सुबह सात से रात 9 बजे तक खुलेंगे। इसी के साथ माल और रेस्तरां को भी खोलने की अनुमति दी गई है। सप्ताह में पांच दिन सुबह सात से रात 9 बजे तक माल खोले जाएंगे और रेस्तरां में 50 फीसद क्षमता के साथ बैठकर खाना खाने की अनुमति होगी। शासन का आदेश मिलने के बाद जिलाधिकारी के. बालाजी ने भी मेरठ जनपद के लिए व्यवस्था का आदेश रविवार को जारी कर दिया।

कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन

जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक सप्ताह में शनिवार और रविवार को दो दिन साप्ताहिक बंदी और कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में किसी भी गतिविधि की अनुमति नहीं होगी। सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल, जिम और स्टेडियम अभी नहीं खोले जा सकेंगे। माल और रेस्तरां में अतिथियों को एक-एक कुर्सी छोड़कर बैठाना होगा। प्रवेश मार्गों पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित करनी होगी, जहां पल्स आक्सीमीटर व थर्मामीटर से जांच जरूरी होगी। सैनिटाइजर भी जरूर होना चाहिए। सरकारी कार्यालयों में अब शत प्रतिशत कर्मचारी आएंगे, लेकिन काम के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करेंगे।

इनका कहना है

शासन के आदेश के मुताबिक जनपद में भी कोरोना कफ्र्यू का समय बदल दिया गया है, लेकिन रात्रि कोरोना कफ्र्यू, दो दिन साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू और कंटेनमेंट जोन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। माल, रेस्तरां संचालक, व्यापारियों और आम जनता को भी इस छूट के दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना होगा।

- के. बालाजी, जिलाधिकारी

अब यह होगी व्यवस्था

- सुबह 7 से रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार।

- रेस्तरां व होटलों के भीतर संचालित रेस्तरां और ईटिंग प्वाइंट पर सप्ताह में पांच दिन सुबह सात से रात 9 बजे तक 50 फीसद क्षमता के साथ बैठकर खाना खा सकेंगे।

- सप्ताह में पांच दिन सुबह सात से रात नौ बजे तक खुलेंगे माल।

- रेस्तरां और माल के प्रवेश द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क बनानी होगी। साथ ही पल्स आक्सीमीटर, थर्मामीटर और सैनिटाइजर रखने होंगे।

- एक सीट छोड़कर बैठना होगा।

- शादी समारोह में एक समय में अधिकतम 50 अतिथि शामिल हो सकेंगे।

- कंटेनमेंट जोन में नहीं चलेगी कोई भी गतिविधि।

- शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी और कोरोना कफ्र्यू जारी रहेगा।

- सरकारी कार्यालयों में शत प्रतिशत कर्मचारी आएंगे।

- सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल, जिम, स्टेडियम को खोलने की अभी अनुमति नहीं है।

chat bot
आपका साथी