Meerut Unlock News: रंग लाई व्‍यापारियों की मुहिम, आज से खुल गए बाजार, शनिवार को होगी साप्ताहिक बंदी

मेरठ में दो दिन के साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू के बाद सोमवार को पूरे जिले में बाजारों की साप्ताहिक बंदी के जिला प्रशासन के निर्णय का व्यापारी शनिवार से ही विरोध कर रहे थे। उनका तर्क था कि कोरोना की वजह से उन्होंने प्रशासन का पूरा सहयोग किया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:50 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:50 AM (IST)
Meerut Unlock News: रंग लाई व्‍यापारियों की मुहिम, आज से खुल गए बाजार, शनिवार को होगी साप्ताहिक बंदी
मेरठ में काम कर गई व्यापारियों की धमकी, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Unlock News मेरठ में आखिरकार व्यापारियों के पुरजोर विरोध को देखते हुए सोमवार की बंदी के आदेश को जिला प्रशासन को वापस लेना पड़ा है। जिलाधिकारी के. बालाजी ने बाजारों की साप्ताहिक बंदी को दो दिन के साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू में ही समाहित करते हुए मेरठ के सभी बाजारों के लिए साप्ताहिक बंदी का दिन शनिवार निर्धारित कर दिया। इसके बाद सोमवार को शहर के सभी बाजार खुल गए लेकिन कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा।

लगातार हो रहा था विरोध

दो दिन के साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू के बाद सोमवार को पूरे जिले में बाजारों की साप्ताहिक बंदी के जिला प्रशासन के निर्णय का व्यापारी शनिवार से ही विरोध कर रहे थे। उनका तर्क था कि कोरोना की वजह से उन्होंने प्रशासन का पूरा सहयोग किया। 40 दिन तक प्रतिष्ठान बंद रखे, लेकिन अब जब स्थिति सामान्य हो गई है तो हम किसी तुगलकी फरमान को नहीं मानेंगे। उन्होंने यहां तक घोषणा कर दी कि यदि जिला प्रशासन तीन दिन बाजार बंद कराने पर अड़ता है तो व्यापारी जबरन बाजार खोलेंगे।

मेरठ के सभी बाजारों की बंदी अब शनिवार

व्यापारी नेताओं ने फोन पर बात करके सोमवार को साप्ताहिक बंदी न कराने की मांग की थी। व्यापारियों की परेशानी को देखते हुए जनपद के सभी बाजारों की साप्ताहिक बंदी का दिन शनिवार निश्चित कर दिया गया है, जो कि साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू के दो दिन में समाहित हो जाएगा। इस प्रकार बाजार दो दिन ही बंद रहेंगे। इससे व्यापारियों को राहत मिलेगी। बाजारों में शारीरिक दूरी तथा कोरोना से बचाव के नियमों का पालन कराना आवश्यक होगा। इसमें लापरवाही पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

- के. बालाजी, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी