मेरठ : दुकानदार करा रहा था मरम्मत, पुलिस ने कर दिया हवालात में बंद, जानिए क्या है मामला

मेरठ में कंकरखेड़ा के रेलवे फ्लाईओवर के बरारबर में ही ईदगाह स्थित है। ईदगाह के बाहरी ओर कई दुकानें हैं। इनमें से एक दुकान में शमशाद की भी दुकान है। शमशाद का कहना है कि हादसा होने के डर से शनिवार को क्षतिग्रस्‍त दुकान में मरम्मत कार्य हो रहा था।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 11:55 PM (IST)
मेरठ : दुकानदार करा रहा था मरम्मत, पुलिस ने कर दिया हवालात में बंद, जानिए क्या है मामला
मेरठ में कंकरखेड़ा फ्लाईओवर के पास दुकानदार दुकान की मरम्‍मत करा रहा था

मेरठ, जागरण संवाददाता। कंकरखेड़ा रेलवे फ्लाईओवर के पास ईदगाह के बाहरी ओर बनी दुकानों से एक व्यापारी को थाना पुलिस ने शनिवार को हवालात में बंद कर दिया। सूचना के बाद कंकरखेड़ा व्यापार संघ अध्यक्ष के नेतृत्व में व्यापारी व भाजपा नेता थाने पहुंचे और पुलिस की एक तरफा कार्यशैली के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस से व्यापारियों की कहासुनी भी हुई। प्रकरण जानने के बाद पुलिस ने व्यापारी को चेतावनी के बाद छोड़ दिया।

यह है मामला

कंकरखेड़ा के रेलवे फ्लाईओवर के बरारबर में ही ईदगाह स्थित है। ईदगाह के बाहरी ओर कई दुकानें हैं। इनमें से एक दुकान में शमशाद की भी दुकान है। शमशाद का आरोप है कि ईदगाह की कमेटी रद्द है। कुछ लोगों ने फर्जी दस्तावेज लगाकर कमेटी का गठन कर लिया था, तब जांच हुई तो वह कमेटी फर्जी पाई गई। शमशाद का कहना है कि उसकी दुकान की छत बारिश के दिनों में खराब हो गई और कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। हादसा होने के डर से शनिवार को दुकान में मरम्मत का कार्य हो रहा था। भंग कमेटी के पदाधिकारियों की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची और दुकानदार शमशाद को लाकर थाने की हवालात में बंद कर दिया। सूचना पर क्षेत्रीय दुकानदार और कई भाजपा नेता कंकरखेड़ा व्यापार संघ अध्यक्ष नीरज मित्तल के नेतृत्व में कंकरखेड़ा थाने पहुंचे। व्यापारियों की दो दारोगा से हवालात बंद में दुकानदार को बंद करने पर कहासुनी भी हो गई। सूचना पर इंस्पेक्टर थाने पहुंचे और व्यापारियों व भाजपा नेताओं को समझाकर शांत किया। इंस्पेक्टर ने जिला अल्फसंख्यक कल्याण अधिकारी के दफ्तर का अग्रिम आदेश तक किसी भी तरह का कोई दुकानदार निर्माण कार्य नहीं कर सकता, ऐसी आदेश कापी दिखाई। प्रकरण जानने के बाद व्यापारियों ने कोई निर्माण न होने की बात कही, जिसके बाद दुकानदार शमशाद को चेतावनी देकर सुपुर्द कर दिया गया।

इनका कहना है 

ईदगाह की कमेटी बेशक रद्द है, मगर गलत तरीके से निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के आदेश की कापी पर दुकानदार को पुलिस को पकड़ा था। नई कमेटी बनने पर उसे अधिकार सौंप दिए जाएंगे।

मोहम्मद साजिद, पूर्व कमेटी अध्यक्ष-ईदगाह, कंकरखेड़ा।

कानून व्यवस्था बिगड़ी तो दुकानदार और दूसरे पक्ष पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जो आदेश कापी है, उसके आधार पर चेतावनी देकर सुपुर्द किया गया है।

सुबोध कुमार सक्सेना, इंस्पेक्टर-कंकरखेड़ा।

chat bot
आपका साथी